अब ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज शेन वॉर्न ने बताया विराट कोहली के कंगारुओं से दोस्ती नहीं रखने वाले कमेंट का कारण...

अब ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज शेन वॉर्न ने बताया विराट कोहली के कंगारुओं से दोस्ती नहीं रखने वाले कमेंट का कारण...

सचिन और वॉर्न के बीच भी मैदान पर संघर्ष देखने को मिलता था, लेकिन बाहर दोनों दोस्त रहे...

मेलबर्न:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के दौरान शुरू हुए 'वाकयुद्ध' का अभी भी अंत नहीं हुआ है. आईपीएल की तैयारियों के बीच बड़े विदेशी खिलाड़ी सीरीज में दोनों ही टीमों के बीच तनातनी की खबरों पर अपनी राय रख रहे हैं. इस सीरीज में बात उस समय बिगड़ गई थी, जब स्टीव स्मिथ ने बेंगलुरू टेस्ट के दौरान डीआरएस के लिए ड्रेसिंग रूम से मदद लेने की कोशिश की थी. इस पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने उनको आड़े हाथों लिया था. बाद में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों और वहां के मीडिया ने भी विराट की आलोचना की थी. स्टीव स्मिथ ने सीरीज खत्म होने के बाद अपनी गलतियों के लिए माफी मांग ली थी, लेकिन विराट कोहली ने यह बयान देकर सनसनी फैला दी थी कि अब वह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से दोस्ती नहीं रखेंगे. अब ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न ने विराट कोहली की इस टिप्प्णी को लेकर अपनी राय दी है और उन्होंने इसका संभावित कारण भी बताया है. उन्होंने यह भी कहा है कि यदि विराट एक खास कदम नहीं उठाते हैं, तो उन्हें निराशा होगी..

महान स्पिनर शेन वॉर्न ने दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों के प्रदर्शन की प्रशंसा की. साथ ही विवादों पर अपनी राय देते हुए कहा कि कि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इतनी कड़ी टिप्प्णी ‘भावनाओं में बहकर’ की होगी. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि यदि विराट ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के साथ दोस्ती की टिप्पणी के बारे में दोबारा नहीं सोचते हैं, तो उन्हें निराशा होगी. वैसे शायद वॉर्न को यह मालूम नहीं है कि विराट कोहली ने अपनी टिप्प्णी पर स्पष्टीकरण दे दिया है. विराट ने पिछले दिनों कहा था कि उनके कहने का मतलब सभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी से नहीं, बल्कि एक-दो कंगारू खिलाड़ियों से है. उन्होंने यह भी कहा कि उनकी प्रतिक्रिया को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया है.

शेन वॉर्न ने विराट कोहली की जमकर सराहना भी की और कहा कि वह उनको बहुत पसंद हैं. वॉर्न ने यह याद दिलाया कि उनके समय भी ऐसी घटनाएं होती थी, लेकिन वह और उनकी टीम मैदान के बाहर उसे भूल जाती थी.

शेन वॉर्न ने ‘न्यूज डाट काम डाट एयू’ से कहा, ‘विराट बहुत ही अच्छा लड़का है और मुझे वह इसलिए पसंद है क्योंकि वह काफी जुनून से खेलता है.’ उन्होंने कहा, ‘लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि वह अब सोच रहा होगा कि कुछ अच्छे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं जिनका मैं दोस्त हूं और मुझे निराशा होगी अगर ऐसा नहीं होता है.’ वॉर्न ने कहा, ‘मेरे करियर में भी कुछ ऐसे क्षण रहे हैं और मैंने भी सीमा लांघी है लेकिन मुझे लगता है कि बाद में हम इस बारे में हंस दिया करते थे.’

इससे पहले ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व बल्‍लेबाज ब्रैड हॉज ने विराट कोहली के खिलाफ अपने बयान के लिए टीम इंडिया के कप्‍तान और भारतीय क्रिकेटप्रेमियों से माफी मांगी थी. हॉज ने कहा था कि विराट कोहली धर्मशाला का चौथा टेस्ट इसीलिए नहीं खेल रहे क्योंकि अगले महीने में शुरू होने वाले आईपीएल के लिए वे अपने आपको बचाकर रखना चाहते हैं. कोहली ने कंधे की चोट के बाद पूरी तरह फिट नहीं होने के कारण धर्मशाला टेस्‍ट की प्‍लेइंग इलेवन से खुद को बाहर रखा था.
(इनपुट एजेंसी से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com