विराट ने याद किया 2014 एडिलेड टेस्ट, इस वजह से वर्तमान टेस्ट टीम को बनाने में इस टेस्ट का योगदान अहम

निश्चित ही, विराट की कप्तानी में शुरू हुए इस दौरे का यह टेस्ट अपने आप में बहुत ही यादगार है. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए सात  विकेट पर 517 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी. मैच की खास बात ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर और भारत के लिए कप्तान विराट कोहली का दोनों पारियों में शतक जड़ना रहा.

विराट ने याद किया 2014 एडिलेड टेस्ट, इस वजह से वर्तमान टेस्ट टीम को बनाने में इस टेस्ट का योगदान अहम

एडिलेड टेस्ट में विराट ने दोनों पारियों में शतक जड़ा था

खास बातें

  • भारत 48 रन से हार गया था टेस्ट
  • विराट ने दोनों पारियों में जड़े थे शतक
  • नॉथन लॉयन ने चटकाए थे 7 विकेट
नई दिल्ली:

साल 2014 में टीम विराट के ऑस्ट्रेलिया दौरे के तहत एडिलेड में खेला गया टेस्ट बहुत ही रोमांचक था. भारत को रोमांच से सराबोर रहे इस टेस्ट में 48 रन से हार मिली थी, लेकिन कप्तान विराट ने इस टेस्ट को याद करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर मैच से जुड़ी तस्वीर पोस्ट करते हुए कई कारणों से इस टेस्ट को यादगार करार दिया. विराट कोहली इस एडिलेड टेस्ट को बहुत ही यादगार करार दिया. 

विराट ने ट्विटर पर लिखा कि वर्तमान में हमारी जो टेस्ट टीम है, उस यात्रा में यह एडिलेड टेस्ट बहुत ही महत्वपूर्ण और खास है. दोनों ही टीमों के लिहाज से यह टेस्ट बहुत ही ज्यादा भावनाओं से जुड़ा था और बड़ी संख्या में लोग यह टेस्ट देखने आए, लेकिन इस टेस्ट ने जो बात हमें सिखायी, वह यह रही कि जीत के इतने ज्यादा नजदीक होने के बावजूद हमने  लक्ष्मण रेखा पार नहीं की. 

निश्चित ही, विराट की कप्तानी में शुरू हुए इस दौरे का यह टेस्ट अपने आप में बहुत ही यादगार है. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए सात  विकेट पर 517 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी. मैच की खास बात ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर और भारत के लिए कप्तान विराट कोहली का दोनों पारियों में शतक जड़ना रहा. विराट ने 115 व 141 का स्कोर किया. भारत को जीतने के लिए 364 का लक्ष्य मिला था. विराट की बैटिंग से भारत धीरे-धीरे लक्ष्य की तरफ बढ़ रहा था. जब लग रहा था कि भारत आसानी से जीत हासिल कर लेगा, तब नॉथन लॉयन ने सात विकेट चटकाकर करोड़ों भारतीयों का मजा किरकिरा कर दिया. और भारत 48 रन से मैच हार गया. 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट कोहली ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com