NDTV Khabar

वीरेंद्र सहवाग को भला-बुरा कहने के बाद पाकिस्‍तान के राशिद लतीफ का यू-टर्न, वीरू और विराट की तारीफ में यह कहा...

वीरेंद्र सहवाग के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्‍पणी करने के बाद पाकिस्‍तान के पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज रशीद लतीफ को शायद अपनी गलती का अहसास हो गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वीरेंद्र सहवाग को भला-बुरा कहने के बाद पाकिस्‍तान के राशिद लतीफ का यू-टर्न, वीरू और विराट की तारीफ में यह कहा...

राशिद लतीफ ने नए वीडियो में सहवाग और विराट कोहली की जमकर प्रशंसा की है (फाइल फोटो)

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्‍पणी करने के बाद पाकिस्‍तान के पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज राशिद लतीफ को शायद अपनी गलती का अहसास हो गया है. लतीफ ने सहवाग के हल्‍के-फुल्‍के मूड में दिए गए  'बाप-बेटा-पोता' वाले बयान के जवाब में एक वीडियो में यह प्रतिक्रिया दी थी. सहवाग के खिलाफ लतीफ की भद्दी टिप्‍पणी के जवाब में भारत के बल्‍लेबाज मनोज तिवारी ने एक वीडियो जारी किया था. बहरहाल,  टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में स्‍थान बनाने के बाद 48 वर्षीय लतीफ ने नया वीडियो अपलोड किया जिसमें उन्‍होंने वीरेंद्र सहवाग को महान बल्‍लेबाज बताते हुए कहा है कि पूर्व भारतीय ओपनर टेस्‍ट क्रिकेट में दो तिहरे शतक लगा चुके हैं.

लतीफ ने कहा, 'मैं सहवाग को पाकिस्‍तान पर किए गए कमेंट को लेकर सबक सिखाना चाहता था. हमें एक-दूसरे का सम्‍मान करना चाहिए. सहवाग महान खिलाड़ी थे जिन्‍होंने टेस्‍ट क्रिकेट में दो तिहरे शतक लगाए हैं लेकिन उन्‍हें एक देश का अपमान नहीं करना चाहिए. मैं केवल पाकिस्‍तान के बारे में यह बात नहीं कर रहा. उन्‍हें श्रीलंका और बांग्‍लादेश जैसी टीमों का भी सम्‍मान करना चाहिए.' लतीफ ने चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में स्‍थान बनाने के लिए टीम इंडिया को बधाई भी दी. उन्‍होंने विराट कोहली को दुनिया को सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज करार दिया. देखें वीडियो...



टिप्पणियां
उन्‍होंने कहा, मैं भारतीय टीम को बधाई देना चाहूंगा. उसके फाइनल में पहुंचने के अच्‍छे अवसर हैं. विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज हैं. कुंबले (टीम इंडिया के कोच) मेरे खिलाफ खेल चुके हैं. वे बेहद ईमानदार इंसान हैं. और भी कई खिलाड़ी हैं जो मेरे खिलाफ खेल चुके हैं या जिनके बारे में मैंने सुना है, जैसे हरभजन सिंह, युवराज सिंह, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, अजय जडेजा, अजहरुद्दीन, श्रीनाथ, श्रीकांत, मैं सभी को बधाई देना चाहता हूं.

गौरतलब है कि टीम इंडिया की पाकिस्‍तान पर हासिल की गई 124 रन की धमाकेदार जीत के बाद वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया को ट्वीट कर बधाई दी थी. उन्‍होंने लिखा था, 'पोते के बाद बेटे. कोई बात नहीं बेटा, अच्‍छी कोशिश की. बधाई भारत ! बाप-बाप होता है #INDvPAK'.गौरतलब है कि अभ्‍यास मैच में बांग्‍लादेश को हराने के बाद टीम इंडिया ने चैंपियंस ट्रॉफी के अपने पहले मैच में पाकिस्‍तान को करारी शिकस्‍त दी थी. गौरतलब है कि लतीफ ने पाकिस्‍तान के लिए 37 टेस्‍ट और 166 वनडे मैच खेले थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement