वीरेंद्र सहवाग ने ब्रेंडन मैक्कलम से कहा, 'आपका नाम था बाज़, लेकिन कभी नहीं आए बाज'

वीरेंद्र सहवाग ने ब्रेंडन मैक्कलम से कहा, 'आपका नाम था बाज़, लेकिन कभी नहीं आए बाज'

सहवाग अपनी बल्लेबाजी की ही तरह ट्विटर पर भी धमाका करते रहते हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • वीरेंद्र सहवाग ट्ववीट के जरिए अपनी बात चुटीले अंदाज में रखते हैं
  • ब्रेंडन मैक्कलम का जन्म 27 सितंबर, 1981 को हुआ था
  • मैक्कलम ने अंतिम टेस्ट में सबसे तेज शतक जड़ा था
नई दिल्ली:

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग अपनी बल्लेबाजी की तरह ही ट्विटर पर भी बिंदास ट्वीट्स करके फैन्स के चहेते बन गए हैं. लोग उनके सेंस ऑफ ह्यूमर की प्रशंसा किए बिना रहते. सहवाग अलग-अलग मुद्दों पर अपनी राय रखते हैं और गंभीर बात को भी इस अंदाज में रखते हैं कि लोग हंसे बिना नहीं रहते. हालांकि कई बार उनकी बातों में गहराई भी होती है और समाज को संदेश भी. इस बार उन्होंने अपनी ही तरह विस्फोटक बल्लेबाजी करने वाले न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैक्कलम को शानदार शब्दों में बधाई दी है.

सहवाग ने मैक्कलम के लिए लिखा है, 'जन्मदिन की शुभकामनाएं ब्रेंडम मैक्कलम. आपके संन्यास लेने के बाद गेंदबाजों को मलहम मिल गया है. नाम था बाज़, लेकिन कभी नहीं आए बाज.'


मैक्क्लम ने अंतिम टेस्ट में जड़ा था रिकॉर्डतोड़ शतक
27 सितंबर, 1981 को जन्मे मैक्कलम ने अपने करियर में दर्शकों का खूब मनोरंजडन किया. उनकी तूफानी पारियां कोई नहीं भूल सकता. टेस्ट क्रिकेट से संन्यास से पहले फरवरी, 2016 में खेली गई पारी को ही लीजिए. इसे देखककर वेस्टइंडीज़ के पूर्व कप्तान विवियन रिचर्ड्स ने उनकी जमकर तारीफ़ की थी. गौरतलब है कि टेस्ट में सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड मैक्कलम से पहले रिचर्ड्स के ही नाम था. रिचर्ड्स ने 56 गेंदों पर शतक बनाया था, जबकि 34 साल के मैक्कलम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 54 गेंदों में ही शतक जड़ दिया था. मैक्क्लम ने अपने 101वां और आख़िरी टेस्ट में क्राइस्टचर्च टेस्ट में 145 रन बनाए थे. मैक्कलम ने टेस्ट इतिहास में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया था. उनके नाम 106 छक्के हैं. उन्होंने एडम गिलक्रिस्ट के 100 छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ा. मैक्कलम अपने डेब्यू से अभी तक लगातार 101 टेस्ट खेलने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर चुके हैं.

अब नजर डालते हैं वीरेंद्र सहवाग के कुछ खास ट्वीट्स पर-
  • देश और दुनिया में बढ़ रही हिंसा को लेकर उन्‍होंने हाल ही में ऐसा ही ट्वीट किया है. अपने मैसेज में दिनोंदिन बढ़ रही हिंसा पर चिंता जताते हुए सहवाग ने लिखा है 'दुनिया को बुरे लोगों की हिंसा के कारण उतना ज्‍यादा नुकसान नहीं होता जितना कि अच्‍छे लोगों की चुप्‍पी से होता है.'
  • हाल ही में, ब्रिटिश पत्रकार पियर्स मॉर्गन के मजाक का जो उन्होंने जवाब लिखा इससे वह इतने ज्यादा प्रभावित हुए कि वीरू को 10 लाख रुपए की चुनौती भी दे दी. रियो ओलिंपिक में दो मेडल जीतने पर मॉर्गन ने भारत का मजाक उड़ाया था. इसके जवाब में भारत ने लिखा, 'हम हर छोटी छोटी खुशियों का जश्न मनाते हैं. लेकिन इंग्लैंड जहां क्रिकेट की शुरुआत हुई उसने आज तक वर्ल्डकप नहीं जीता और अब भी वर्ल्डकप खेलता है. क्या यह शर्मनाक नहीं है.'
  • वीरेंद्र सहवाग ने दीपा कर्मकार के लिए ट्वीट करते हुए कहा कि दीपा तुम्हें जन्मदिन की बधाई, ऐसे ही कर्म कर, आगे बढ़ते रहो. सहवाग ने  लिखा कि अगर धोनी हेलीकॉप्टर है, तो तुम जम्बोजेट हो.
  • उन्होंने अपनी पत्नी और क्रिकेट के बारे में भी लिखा- 'पत्नी के साथ ऐसे रहें जैसे आप नॉन स्ट्राइकर एंड पर हैं. उन्हें बोलने दें और जब जरूरत हो तभी भागें.'
  • संभवत: यह पहली बार है कि यलो ड्रेस पहने प्‍लेयर के लिए चीयर कर रहा हूं, ओह सॉरी सिंधु, आप तो प्‍लेयर से भी कहीं अधिक हो.. (सिंधु के फाइनल मैच के दौरान वीरू का ट्वीट. गौरतलब है कि भारतीय खिलाड़ी सामान्‍यत: ब्‍लू ड्रेस में मैदान पर उतरते हैं)
  • रियों ओलिंपिक को लेकर ट्वीट किया- (शोले के गब्‍बर के फोटो के साथ) अरे ओ सांभा, ओलिंपिक में भारत की बेटियां इतना नाम रोशन कर रही हैं,  ये भारत-इंडीज मैच का स्‍कोर क्‍या हुआ.
  • जापानी मैडम को किसी ने पहले ही नहीं समझाया #भारतीय नारी सब पर भारी..और लो पंगा (सेमीफाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा पर सिंधु की जीत के बाद यह ट्वीट किया.)
  • हैप्‍पी बर्थडे @shoaib100mph, चलती-फिरती टाइटेनिक, डूबियो मत (पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर के बर्थडे पर यह पोस्‍ट किया गया)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com