वीरेंद्र सहवाग बोले, अनिल कुंबले बनें भारतीय टीम के चीफ सिलेक्‍टर, बताई यह वजह...

वीरेंद्र सहवाग बोले, अनिल कुंबले बनें भारतीय टीम के चीफ सिलेक्‍टर, बताई यह वजह...

Virender Sehwag ने मुख्‍य चयनकर्ता के लिए अनिल कुंबले को अपनी पसंद बताया है

खास बातें

  • कहा-कप्‍तान रहते हुए खिलाड़ि‍यों को भरोसा देते थे कुंबले
  • भारतीय टीम का कोच पद भी कुंबले संभाल चुके हैं
  • किसी भी मुद्दे पर बिंदास तरीके से राय जताते हैं वीरू
नई दिल्ली:

Virender Sehwag: टीम इंडिया के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) बिना किसी लागलपेट के क्रिकेट को लेकर अपनी राय जताने के लिए जाने जाते हैं. वीरू ने हाल ही में एक ट्वीट करके चयनकर्ता बनने की इच्‍छा जताई थी. अब उन्‍होंने भारतीय टीम का मुख्‍य चयनकर्ता (chief Selector) किसे बनना चाहिए, इस बारे में राय जताई है. सहवाग का मानना है कि पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) को मुख्‍य चयनकर्ता बनना चाहिए. उनका मानना है कि कुंबले कप्‍तान रहते हुए खिलाड़ि‍यों को भरोसा देते थे. अपनी बात के समर्थन में सहवाग (Virender Sehwag) ने एक घटना का जिक्र भी किया. सहवाग ने यहां द सलेक्टर एैप लांच कार्यक्रम से इतर मीडिया से बातचीत में कहा, "कुंबले जब कप्तान बने थे तब मेरे रूम में आए और कहा 'आप जैसे खेलते हो वैसे ही खेलो क्योंकि आप अगली दो सीरीज तक टीम से नहीं निकाले जाओगे. सहवाग के अनुसार, कुंबले की इस बात से मुझे बहुत आत्मविश्वास मिला था. मुझे लगता है कि कुंबले मुख्य चयनकर्ता के पद के लिए सही उम्मीदवार होंगे."

वर्ल्‍डकप-2019 के फाइनल के दौरान 'बहुचर्चित ओवरथ्रो' को लेकर शेन वॉर्न ने कही यह बात...

गौरतलब है कि टेस्‍ट क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले अनिल कुंबले (Anil Kumble) 2016 से 2017 तक टीम इंडिया के मुख्य कोच रह चुके हैं. 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से भारत के हारने के बाद कुंबले ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. कुंबले अब आईसीसी क्रिकेट समिति के चैयरमैन हैं. सहवाग (Virender Sehwag)ने भारतीय खिलाड़ियों का राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) के तहत डोप टेस्ट कराने पर भी अपने विचार दिए. उन्होंने कहा, "भारतीय खिलाड़ियों का क्लॉज को लेकर एक मुद्दा है. टूर्नामेंट के अंदर और बाहर कई बार हमारा भी टेस्ट किया गया था. अभी किसी भी मौजूदा खिलाड़ी ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है, इसलिए इसे लेकर थोड़ा इंतजार करना होगा."

सहवाग ने सिलेक्‍टर बनने की इच्‍छा जताई तो एक फैन बोला-आप इसकी योग्‍यता नहीं रखते..

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नए संविधान के तहत हितों के टकराव के नियम को लेकर पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा, "यह हितों का टकराव मेरे समझ से बाहर है. लेकिन एक खिलाड़ी के लिए हर चीज पर प्रतिबंध लगाना, मुझे नहीं पता कि हम और क्या कर सकते हैं." इसी माह एक ट्वीट करते हुए सहवाग (Virender Sehwag)ने चयनकर्ता बनने की इच्छा जताई थी. सहवाग ने ट्विटर पर लिखा था,‘मुझे सिलेक्टर बनना है. कौन मुझे मौका देगा.' 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद से सहवाग कमेंटेटर के रूप में सक्रिय हैं. (इनपुट: IANS)

वीडियो: विराट कोहली के ऊपर इतना दबाव क्‍यों?