वीरेंद्र सहवाग को कहना ही पड़ा, 6 दिसंबर को पैदा होने से टीम इंडिया में खेलने के चांस बढ़ जाते हैं

वीरेंद्र सहवाग को कहना ही पड़ा, 6 दिसंबर को पैदा होने से टीम इंडिया में खेलने के चांस बढ़ जाते हैं

वीरेंद्र सहवाग (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

भारतीय क्रिकेट के लिहाज से 6 दिसंबर बेहद खास है. इस समय टीम इंडिया में खेल रहे तीन क्रिकेटरों का जन्‍मदिन इस तारीख को पड़ता है. टेस्‍ट टीम के सदस्‍य रवींद्र जडेजा और करुण नायर का जन्‍म इसी तारीख को हुआ था. जडेजा ने मंगलवार को 28 और करुण नायर ने 25 वर्ष पूरे किए.

यह सूची यहीं खत्‍म नहीं होती. दो तेज गेंदबाजों का जन्‍मदिन भी इसी तारीख को पड़ता है. भारतीय वनडे टीम के प्रमुख सदस्‍य जसप्रीत बुमराह और टी-20 वर्ल्‍डकप (2007) में भारत की जीत में अहम योगदान देने वाले रुद्रप्रताप सिंह उर्फ आरपी सिंह भी इसी तारीख को जन्‍मे थे.इसके साथ ही घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले मुंबई के श्रेयस अय्यर का जन्‍मदिन भी 6 दिसंबर को ही है. श्रेयस मंगलवार को 22 वर्ष के हो गए.

भारत के चार प्रमुख क्रिकेटरों का 6 दिसंबर को बर्थडे है, इसकी जानकारी मिलते ही 'ट्वीट मास्‍टर' सहवाग ने रोचक मैसेज लिखा है. वीरू को पहले रवींद्र जडेजा और आरपी सिंह का जन्‍मदिन ही 6 दिसंबर को होने की जानकारी थी. टीम इंडिया के अपने दोनों साथियों को उन्‍होंने बधाई संदेश भी ट्वीट किए लेकिन दो और क्रिकेटरों का बर्थडे इस तारीख को होने की बात पता चलते ही सहवाग ने ऐसा ट्वीट किया कि हर कोई हंसे बिना नहीं रहा. आरपी सिंह ने आज 31 और जसप्रीत बुमराह ने 23 वर्ष पूरे किए हैं. (पढ़ें, गेंदबाजी की तरह बल्लेबाजी में भी उछाल आए, तो बन जाए बात 'सरजी')

इस ट्वीट ने मजाकिया अंदाज में वीरू ने लिखा, 'लो जी, जसप्रीत बुमराह का भी आज जन्‍मदिन है. जडेजा, आरपी, बुमराह और करुण.. 6 दिसंबर को जन्‍म देना निश्चित रूप से टीम इंडिया की ओर से खेलने के अवसर बढ़ा देता है.' (पढ़ें, टी 20 वर्ल्‍डकप में कप्‍तान धोनी के भरोसे पर खरा उतरा था यह तेज गेंदबाज)

इससे पहले सहवाग ने 'सर' रवींद्र जडेजा के बर्थडे पर भी रोचक ट्वीट किया था. उन्‍होंने लिखा था, 'चिप्‍स की पैकेट की तरह जल्‍दी ओवर खत्‍म करनेवाले रवींद्र जडेजा हैप्‍पी बर्थडे. केक को इस स्‍टाइल में काटो, चाकू को तलवार की तरह घुमाते हुए.'  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com