यह ख़बर 06 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

इंग्लैंड के खिलाफ पहले तीन मुकाबलों से सहवाग बाहर

खास बातें

  • इंग्लैंड के खिलाफ आगामी 11 जनवरी से आरंभ होने वाले पांच मैचों की शृंखला के पहले तीन मुकाबलों के लिए विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया है।
नई दिल्ली:

इंग्लैंड के खिलाफ आगामी 11 जनवरी से आरंभ होने वाले पांच मैचों की शृंखला के पहले तीन मुकाबलों के लिए विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया है।

लगातार खराब फार्म के दौर से गुजर रहे सहवाग की जगह चयनकर्ताओं ने सौराष्ट्र के खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा को तरजीह दी है। रोहित शर्मा हालांकि आश्चर्यजनक रूप से टीम में जगह बनाए रखने में सफल रहे।

उल्लेखनीय है कि सहवाग को फिरोजशाह कोटला मैदान में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए तीसरे व अंतिम एकदिवसीय मुकाबले में भी टीम में जगह नहीं दी गई। मैच से एक दिन पहले ही इसके संकेत मिल गए थे जब अभ्यास सत्र के दौरान दो चयनकर्ताओं विक्रम राठौर और सबा करीम को उनसे लम्बी गुफ्तगू करते देखा गया था।

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम को मिली जीत के कुछ ही देर बाद संदीप पाटील के नेतृत्व में हुई चयनकर्ताओं की बैठक के बाद टीम की घोषणा कर दी गई।

पाकिस्तान के खिलाफ कोटला मैदान में शानदार गेंदबाजी से प्रभावित करने वाले शमी अहमद को टीम में बनाए रखा गया है। भुवनेश्वर कुमार जिस प्रकार की गेंदबाजी कर रहे थे उसके लिहाज से टीम में उनके बने रहने की पूरी संभावना थी और हुआ भी यही।

पांच मैचों की इस श्रृंखला के मुकाबले राजकोट, कोच्चि, रांची, मोहाली और धर्मशाला में खेले जाएंगे।

टीम इस प्रकार है:-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान व विकेटकीपर), गौतम गंभीर, अंजिक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, रोहित शर्मा, युवराज सिंह, सुरेश रैना, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, अशोक डिंडा और शमी अहमद।