NDTV Khabar

दुनिया भर के गेंदबाजों की पिटाई करने वाले विस्फोटक बल्लेबाज सहवाग को लगता था इस गेंदबाज से डर

भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग क्रिकेट के मैदान पर विरोधी गेंदबाजों के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं थे

177 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दुनिया भर के गेंदबाजों की पिटाई करने वाले विस्फोटक बल्लेबाज सहवाग को लगता था इस गेंदबाज से डर

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग(फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सहवाग ने कहा कि मुथैया से लगता था उन्हें डर
  2. उन्होंने कहा कि उनके हाव भाव और 'दूसरा' से लगता था डर
  3. सहवाग ने भारत के लिए 104 टेस्ट और 251 वनडे मैच खेले हैे
नई दिल्ली: भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग क्रिकेट के मैदान पर विरोधी गेंदबाजों के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं थे. सहवाग जब लय में होते थो तो दुनिया के किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को तहस नहस कर देते थे. दुनिया के सभी गेंदबाज भी इस बात को जानते थे कि सहवाग अगर टिक गए तो उनकी खैर नहीं, इसलिए वो जल्द से जल्द उनका विकेट निकालने की कोशिश में लगे रहते थे. सहवाग ने दिग्गज गेंदबाजों- ग्लेन मैक्ग्रा, ब्रेट ली, वार्न से लेकर शोएब अख्तर और डेल स्टेन जैसे गेंदबाजों को भी नहीं छोड़ा. जब भी मौका मिला उन्होंने इनकी जमकर पिटाई की. लेकिन क्या आपको पता है दुनियाभर के गेंदबाजों के नाक में दम करने वाले सहवाग भी एक गेंदबाज से डरते थे. सहवाग ने एक टीवी चैलन से बातचीत में बताया कि उन्हें श्रीलंका के महान गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन से डर लगता था.

यह भी पढ़ें: सहवाग का बड़ा बयान, कहा- BCCI में 'सेटिंग' होती तो बन जाता कोच 

उन्होंने बताया कि मुथैया मुरलीधरन का गेंदबाजी एक्शन और गेंदबाजी करते समय जैसी शक्ल वो बनाते थे, उससे लगता था कि वो पता नहीं कौन सी खतरनाक गेंद फेंकने वाले हैं. सहवाग ने बताया कि मुरलीधरन का ‘दूसरा’ खेलने में उनको काफी परेशानी आती थी और वो अक्सर इस गेंद का इस्तेमाल करते थे. ऐसा नहीं है कि सहवाग ने मुरली की गेंदों को कभी सीमा रेखा के बाहर नहीं पहुंचाया. कई मौकों पर सहवाग मुरली पर काफी हावी भी रहे हैं. सहवाग ने कहा कि उन्होंने बड़े-बड़े गेंदबाजों का सामना किया है, लेकिन उनमें मुरली सबसे खतरनाक थे.

यह भी पढ़ें: सहवाग ने इस मैच में सचिन को गुस्से से कर दिया था लाल-पीला, जिसके बाद पड़ी थी जमकर डांट

सहवाग भारत के पहले ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ा है. सहवाह ने दो बार तिहरा शतक बनाया है. पहली बार उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ तो दूसरी बार साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने तिहरा शतक जमाया था. साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगाए गए उनके तिहरे शतक पर कई बार डेल स्टेन नें प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा था कि सहवाग के सामने गेंदबाजी करने से वो डरते थे.

VIDEO:  सौरव गांगुली ने सहवाग के बयान को बेतुका बताया​
सहवाग ने भारत की तरफ से 104 टेस्ट और 251 वनडे मैच खेल हैं. सहवाग अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टेस्ट मैचों में तिहरा और वनडे मैचों में दोहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने थे. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement