Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीरेंद्र सहवाग का खुलासा, इस कारण मैदान पर अंपायर से दोस्ती करने की करते थे कोशिश..

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सहवाग ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि मैदान वो अंपायर से दोस्ती करने की कोशिश किया करते थे. सहवाग का मानना है कि मैदान पर अंपायर की सबसे अहम होते हैं.

वीरेंद्र सहवाग का खुलासा, इस कारण मैदान पर अंपायर से दोस्ती करने की करते थे कोशिश..

सहवाग का खुलासा, मैदान पर अंपायर से दोस्ती करने करते थे कोशिश

खास बातें

  • सहवाग ने खुलासा किया है कि मैदान पर वो अंपायर से दोस्ती करना पसंद करते थे
  • रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पहले मैच में सहवाग ने अर्धशतक जमाया था
  • कोरोना वायरस के कारण रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज को रद्द कर देना पड़ा है
दिल्ली:

Virender Sehwag: वीरेंद्र सहवाग ने अपने करियर में गेंदबाजों की काफी धुनाई की, अपनी बल्लेबाजी के दौरान सहवाग को तेजी से रन बनाना पसंद था तो वहीं बल्लेबाजी करने के दौरान फिल्मी गाने को गुनगुनाते रहते थे. इन सबके अलावा सहवाग ने एक और खुलासा किया है और कहा है कि जब वो मैदान पर फील्डिंग या बल्लेबाजी करते थे तो वो हमेशा अंपायर के साथ हंसी-मजाक करने की कोशिश करते. क्रिकेट की वेबसाइट क्रिकबज में उन्होंने इस बारे में मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) से बात की और कहा कि मैदान पर वो अंपायर से दोस्ती करने की कोशिश करते थे.सहवाग ने आगे कहा अंपायर मैच में काफी अहम होता है, उन्हें बल्लेबाज को आउट देना होता है. मैच में वो काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. ऐसे में वो अंपायरों से हंसी- मजाक और बातें करने की हमेशा कोशिश रहते थे. इस दिग्गज बल्लेबाज ने आगे ये भी कहा कि मैदान पर अंपायर ही आपको हर तरह से मदद कर सकते हैं, यदि आप थकान की वजह से कुछ देर के लिए मैदान से बाहर जाना चाहते हैं तो अंपायर से ही बात करनी होती है. अंपायर से दोस्ती हो तो मैदान पर आप अपना काम निकालवा सकते हैं.

गौरतलब है कि हाल ही में खेले गए रोडसेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दौरान भी सहवाग अंपायर साइमन टॉफेल (Simon Taufel) के साथ बातचीत करते हुए नजर आए थे. रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series 2020) के पहले मैच में विंडीज लीजैंड्स के खिलाफ सहवाग ने अपने पुराने अंदाज में बल्लेबाजी की थी और केवल 47 गेंदों पर अर्धशतक जमाने का कमाल कर दिखाया था. इस मैच में सहवाग ने 57 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से नाबाद 74 रनों की पारी खेली थी. आपको बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप के कारण रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज को रद्द कर दिया गया है. रद्द हो चुकी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज मैचों के दौरान स्टेडियम में दर्शक भारी मात्रा में पहुंच रहे थे. फैन्स सचिन, सहवाग और लारा जैसे दिग्गज बल्लेबाजों की बल्लेबाजी को देखकर रोमांच महसूस कर रहे थे. यकीनन रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के रद्द होने से फैन्स काफी निराश हुए लेकिन दर्शकों की सुरक्षा को देखते हुए ही यह फैसला लिया गया है.

वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने अपने करियर में 104 टेस्ट मैच खेले और इस दौरान 8586 रन बनाए. टेस्ट में सहवाग के नाम 23 शतक और 32 अर्धशतक दर्ज है. इसके अलावा टेस्ट में ने 2 तिहरा शतक जमाने का कमाल कर दिखाया था. वनडे इंटरनेशनल की बात करें तो उनके नाम 251 मैचों में 8273 रन दर्ज है जिसमें 15 शतक और 38 अर्धशतक ठोकने में सफल रहे. इसके अलावा टी-20 इंटरनेशनल में सहवाग ने 19 मैच खेलकर 394 रन बनाए.

वीडियो: आईपीएल के पहले मैच की ट‍िकट ब‍िक्री पर रोक