NDTV Khabar

सहवाग ने इस मैच में सचिन को गुस्से से कर दिया था लाल-पीला, जिसके बाद पड़ी थी जमकर डांट

सहवाग ने बताया कि वर्ष 2011 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ओपनिंग करते हुए उन्होंने सचिन को अपनी हरकतों से काफी परेशान कर दिया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सहवाग ने इस मैच में सचिन को गुस्से से कर दिया था लाल-पीला, जिसके बाद पड़ी थी जमकर डांट

सहवाग ने सचिन को अपनी हरकतों से काफी परेशान कर दिया था (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सहवाग ने सचिन को दिलाया था गुस्सा
  2. वर्ष 2011 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ था मैच
  3. सहवाग के गाने से सचिन हो गए थे परेशान
नई दिल्ली: सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग क्रिकेट की दुनिया के दो ऐसे नाम हैं, जो किसी भी गेंदबाज के लिए एक बुरे सपने की तरह थे. जब ये दोनों बल्लेबाज ओपनिंग के लिए मैदान में उतरते थे तो सामने कोई भी गेंदबाज हो उसकी जमकर धुनाई करते थे. सहवाग और सचिन ने बहुत से मौकों पर भारत के लिए विजयी साझेदारियां की है. दोनों ओपनरों का वनडे क्रिकेट की सबसे खतरनाक ओपनिंग जोड़ियों में से एक माना जाता था. मैदान पर तो ये दोनों बहुत अच्छे दोस्त थे ही. अब मैदान के बाहर भी अपनी दोस्ती निभा रहे हैं. सहवाग अक्सर सचिन से जुड़े वाकये का खुलासा करते रहते हैं. उन्होंने फिर से अपनी और सचिन की एक बात बताई है. सहवाग ने बताया कि कैसे एक बार सचिन तेंदुलकर उनकी हरकतों से परेशान आ गए थे और उन्हें जमकर डांट लगाई थी.

यह भी पढ़ें:  सचिन ने सहवाग को गिफ्ट दी 1 करोड़ की कार, लोगों ने याद दिलाई गरीबी

सहवाग ने बताया कि वर्ष 2011 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ओपनिंग करते हुए उन्होंने सचिन को अपनी हरकतों से काफी परेशान कर दिया था. सहवाग ने यह बातें विक्रम साथये के ‘वाह्ट द डक’ नाम के शो पर बताईं. सहवाग ने बताया कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने अपने गाने से सचिन को काफी परेशान किया था.

यह भी पढ़ें:  वीरेंद्र सहवाग ने बताया, 'किस तरह किंग्‍समीड के किंग बन गए थे युवराज सिंह'


सहवाग ने ‘वाह्ट द डक’ पर बताया, “साल 2011 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हम दोनों ओपनिंग कर रहे थे, लेकिन मेरा ध्यान बल्लेबाजी पर केंद्रित नहीं हो पा रहा था, इसलिए मैंने गाना गाना शुरू कर दिया और गाना गाते हुए ही मैंने पहला ओवर निकाला और भारत को अच्छी शुरुआत दी. लेकिन ओवर खत्म होने के बाद सचिन मेरे पास आए और उन्होंने कुछ कहा, लेकिन मैंने उनकी बातों को अनसुना कर दिया और गाना गाता रहा.”

यह भी पढ़ें:  सहवाग ने इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज की तुलना ‘नील नितिन मुकेश’ से की, कमेंटेटर भी रह गए दंग

टिप्पणियां
सहवाग ने कहा, “ऐसा 4-5 ओवर तक चलता रहा. ओवर खत्म होने के बाद वो मेरे पास आए और कुछ कहा, लेकिन मैंने उनकी बातों पर ध्यान न देते हुए गाना गाता रहा. अगले ओवर में सचिन मेरे पास फिर आए उन्होंने फिर कुछ कहा लेकिन मैं फिर से गाना गाता रहा. ये सब देख सचिन को गुस्सा आ गया और उन्होंने मुझसे कहा कि मूर्ख मत बनो मुझसे बात करो. जिसके बाद मैंने उनसे कहा कि मैं गाना गा रहा हूं और मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं, इसलिए मुझे यह करने दीजिए. सचिन ने इसके बात फिर मुझसे कुछ कहा और मैंने अनसुना कर दिया, जिसके बाद सचिन को बहुत गुस्सा आ गया और उन्होंने मुझे जमकर डांट लगाई.”

VIDEO:  सुनील गावस्कर ने कहा, निडर गेंदबाज हैं कुलदीप यादव, रन खर्च होने से डरते नहीं
सचिन और सहवाग ने 39 मैच में ओपनिंग करते हुए 42.13 के औसत से 3,919 रन बनाए, जिसमें 12 शतकीय साझेदारी और 18 अर्द्धशतकीय साझेदारी की है. सचिन और सहवाग ने 182 रन की सर्वश्रेष्ठ साझेदारी की है. बता दें कि हाल ही में सचिन ने सहवाग को एक बीएमडबल्यू गाड़ी गिफ्ट की है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement