NDTV Khabar

सहवाग ने खास अंदाज में गेंदबाजी के सचिन यानी जहीर खान को किया बर्थडे विश, कहा- आज है ‘अंतिम बैचलर बर्थडे’

जहीर खान के जन्मदिन पर सहवाग ने अपने खास अंदाज में उनको जन्मदिन की बधाई दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सहवाग ने खास अंदाज में गेंदबाजी के सचिन यानी जहीर खान को किया बर्थडे विश, कहा- आज है ‘अंतिम बैचलर बर्थडे’

पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और जहीर खान (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सहवाग ने खास अंदाज में जहीर को किया बर्थडे विश
  2. सहवाह ने उन्हें ज्ञानी बाबा कहकर संबोधित किया
  3. उन्होंने हैशटेग के साथ लास्ट बैचलर बर्थडे कहकर जहीर को बधाई दी
नई दिल्ली: पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अपने खास अंदाज के लिए जाने जाते हैं. जब वो खेलते थे तो उनके नाम से दुनिया के सभी गेंदबाज खौफ खाते थे. अपने खास अंदाज में खेलते हुए अनेकों रिकॉर्ड अपने नाम किए. सहवाग भारत के एकमात्र क्रिकेटर हैं, जिन्होंने भारत के लिए टेस्ट मैच में दो ट्रिपल सेंचुरी बनाई है. सहवाग ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास तो ले लिया, लेकिन उनका खास अंदाज आज भी नहीं बदला. सहवाग पहले क्रिकेट के पिच पर अपने अक्रामक बैटिंग से सबको हैरान करते थे, तो अब कमेंटरी में अपने खास अंदाज से सबका दिल जीत रहे हैं. सहवाग अपने साथी क्रिकेटरों का हौंसला तो बढाते ही हैं. साथ ही साथ उनके जन्मदिन पर खास अंदाज में बधाई देते हैं. इस बार भी इस पूर्व बल्लेबाज ने ऐसा ही किया है. इस बार मौका था भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान के जन्मदिन का. सहवाग ने अपने खास अंदाज में जहीर को उनके जन्मदिन की बधाई दी.

यह भी पढ़ें: फिर गरजेगा सहवाग का बल्ला, पाकिस्तानी खिलाड़ियों के खिलाफ लगाएंगे चौके-छक्के
 
उन्होंने कहा, “हैपी बर्थडे भारत के महानतम गेंदबाजों में से एक और क्रिकेट के तेज तर्रार दिमागों में से एक जहीर खान” इतना ही नहीं सहवाग ने जहीर खान को एक नए नाम भा दिया है. सहवाग ने हैशटैग के साथ लिखा है ‘लास्ट बैचलर बर्थडे’. उनके इस बयान का मतलब तो यहीं निकलता है कि उनके साथ खेलने वाले क्रिकेटरों में सबकी शादी हो गई है चाहे वो युवराज, हरभजन, महेंद्र सिंह धोनी, गौतम गंभीर या फिर वो खुद हों. इनमें से बस एक जहीर खान ही बचे हैं, जिनकी शादी अभी तक नहीं हो पाई है. जहीर ने इस साल के शुरुआत में बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका घाटगे से सगाई की है और उम्मीद यही है कि बैचलर को तौर पर यह उनका आखिरी बर्थडे होगा. शायद इसलिए सहवाग ने उनको यह नाम दिया. सहवाग के साथ-साथ जहीर को वीवीएस लक्ष्मण और आकाश चोपड़ा ने भी जन्मदिन की बधाई दी है.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें:  INDvsAUS: वीरेंद्र सहवाग ने नेहरा के टी-20 टीम में चुने जाने पर दिया बड़ा बयान
 

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने भारत को 2011 का विश्वकप जिताने में अहम भूमिका निभाई थी. जहीर ने इस विश्वकप में 21 विकेट लिए थे. जहीर ने 14 साल तक भारतीय क्रिकेट की सेवा की है. जहीर अपने करियर में चोटों से खासे परेशान रहे हैं. अपनी चोटों की वजह से वो टीम से अंदर बाहर होते रहे हैं. चोट की वजह से ही उनकी गेंदबाजी स्पीड में भी फर्क आया. शुरुआत में जहीर बहुत तेज गेंद फेंका करते थे. जहीर खान से साउथ अफ्रीकी के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ, श्रीलंका के कुमार संगाकारा और इग्लैंड के एंड्रयू स्ट्रॉस खासे परेशान रहे थे. इन सभी बल्लेबाजों को जहीर ने अपने पूरे करियर में बहुत परेशान किया. एक मौके पर संगाकारा ने माना था कि उन्हें जहीर की गेंदों को खेलने में बहुत परेशानी आती थी.

VIDEO: सौरव गांगुली ने सहवाग के बयान को बेतुका बताया
जहीर खान कपिल देव के बाद भारत के दूसरे सबसे सफल तेज गेंदबाज रहे हैं. उन्होंने 92 टेस्ट मैच में 311 विकेट और 200 वनडे में 282 विकेट भारत के लिए निकाले हैं. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement