NDTV Khabar

सहवाग के पंच, रॉस टेलर को बोले दर्जी तो जडेजा और पुजारा को लेकर किए यह कमेंट..

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सहवाग के पंच, रॉस टेलर को बोले दर्जी तो जडेजा और पुजारा को लेकर किए यह कमेंट..

अपनी कमेंट्री और ट्वीट के कारण वीरेंद्र सहवाग खेलप्रेमियों में लोकप्रिय होते जा रहे हैं (फाइल फोटो)

वीरू, नजफगढ़ के नवाब और मुल्तान के सुल्तान के नाम से लोकप्रिय वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकेटर के रूप में नाम तो कमाया लेकिन क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वे अब कमेंट्री में भी नाम कमा रहे हैं. सहवाग अपनी कमेंट्री के वजह से लोगों के दिलों में खास जगह बना रहे हैं. उनकी कमेंट्री पर क्रिकेट प्रेमी फ़िदा होते जा रहे हैं. लंदन में होने के वजह से वीरू कानपुर के ग्रीन पार्क में भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच हुए पहले टेस्ट मैच में कमेंट्री नहीं कर पाए थे लेकिन ईडन गार्डंस पर दूसरे टेस्ट मैच में सहवाग ने कमेंट्री के दौरान ऐसे कई 'पंच' का इस्तेमाल किया जिनकी काफी चर्चा हो रही है.

लोग कहने लगे 'कमेंट्री का रजनीकांत'
सहवाग का कमेंट्री सुनने के बाद कई लोग उन्हें कमेंट्री का रजनीकांत कहने लगे हैं. जब मैच बोरिंग होने लगता है तो वे अपने कमेंट से जान फूंक देतें हैं. कई लोगों ने अपने ट्विटर पेज पर सहवाग को टैग करते हुए  उनकी कमेंट्री की तारीफ की है. हिमांशु राउत ने अपने ट्विटर पेज पर सहवाग को टैग करते हुए लिखा है,  “मैं मैच कम देख रहा था आपकी कमेंट्री ज्यादा सुन रहा था.”  सतीश बाबर ने लिखा,  “सर मैं अस्पताल में था लेकिन वहां अस्पताल कम और स्टेडियम ज्यादा लग रहा था और आप की कमेंट्री ने मेरा दिन बना दिया.” एक अन्‍य क्रिकेट प्रेमी ने  ट्विटर पेज पर लिखा,  “आ गया सहवाग,छा गया सहवाग, पहले कहते थे सहवाग के बैटिंग देखकर चलते हैं, अब कहते हैं सहवाग का कमेंट्री सुनकर चलते हैं.”

रॉस टेलर को बोला 'दर्जी'
भारत की पहली पारी के 316 रन के जवाब में न्यूज़ीलैंड के शुरुआत काफी ख़राब रही. मेहमान टीम के विकेट जल्दी-जल्दी गिर रहे थे तब न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर पिच पर मौजूद थे और बल्लेबाजी को संभालने की कोशिश कर रहे थे.  इस दौरान अपनी कमेंट्री में सहवाग ने कहा कि 'अब मैदान पर टेलर यानी दर्जी मौजूद है और न्यूज़ीलैंड की इस 'फटी हालत' को इस दर्जी को सिलना पड़ेगा यानी न्यूज़ीलैंड को इस ख़राब हालात से टेलर को निकालना पड़ेगा.  भारत में टेलर को हिंदी में 'दर्जी' कहा जाता है जो सिलाई का काम करता है.

जडेजा की गेंदबाजी को लेकर यह बोले थे..
रविंदर जडेजा टीम इंडिया के ऐसे गेंदबाज़ हैं जो बल्लेबाज को सोचने नहीं देते.  जडेजा बहुत जल्दी-जल्दी ओवर खत्‍म करते हैं. यह कुछ गेंदबाज़ों की रणनीति होती है कि बल्लेबाज़ों को ज्यादा सोचने का मौका न दिया जाए. जडेजा की इस गेंदबाज़ी को देखते हुए सहवाग ने 'पंच' मारा, 'चिप्स का पैकेट और जडेजा की बॉलिंग ख़त्म होने में ज्‍यादा समय नहीं लगता है'  चेतेश्वर पुजारा पर कमेंट करते हुए सहवाग ने बोला, 'जैसे पंडित जी पूजा करते हैं वैसे पुजारा जी बैटिंग की पूजा करते हैं. अमिताभ बच्चन के स्टाइल में पुजारा के ऊपर उन्‍होंने यह भी कमेंट किया कि “पुजारा के पास डिफेन्स है,पेशेंस है, क्लास है, टेक्निक है.”

टी 20 वर्ल्‍ड कप के दौरान जब शोएब अख्तर का उड़ाया था मजाक
टी 20 वर्ल्ड कप के दौरान भी सहवाग की कमेंट्री चर्चा में रही थी. इसमें सबसे मजेदार थी सहवाग और शोएब अख्तर के बीच कमेंट्री के दौरान हुई मज़ाक. एक बार कमेंट्री के दौरान अख्तर ने मजाक में कहा था  कि वे सहवाग को कई बार आउट कर चुके हैं तब सहवाग ने जवाब दिया था कि आउट तो ज़रूर किया है लेकिन बहुत मार खाने के बाद, यानी रन देने के बाद. फील्डिंग को लेकर भी दोनों के बीच काफी मजाक हुई थी.

टिप्पणियां
सहवाग ने कहा था कि शोएब आप बहुत अच्छे फील्डर थे और उन्होंने देखा है कि कैसे शोएब बॉल पकड़ने के लिए कूद तो जाते थे लेकिन बॉल निकल जाती थी. शोएब अख्तर ने जबाब दिया था, हां वह जानते हैं सहवाग कितने अच्छे फील्डर थे. एक बार जब धोनी बल्लेबाजी कर रहे थे तब सहवाग ने शोएब को याद दिलाया था कि कैसे धोनी ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार 148  रन की पारी खेली थी. इसमें शोएब को काफी मार पड़ी थी. इसका जवाब देते हुए शोएब अख्तर बोले थे कि क्या सहवाग को सिर्फ पाकिस्तान और पाकिस्तानी बॉलर्स याद आ रहे हैं.

खिलाड़ियों के जन्मदिन पर कर चुके हैं कुछ ऐसे ट्वीट
कमेंट्री ही नहीं, सहवाग अपने ट्वीट के लिए भी काफी लोकप्रिय हैं खासकर खिलाड़ियों के बर्थडे पर उनके ट्वीट. केविन पीटरसन के जन्मदिन पर सहवाग ने ट्ववीट किया था “केपी जब हम दिल्ली की तरफ से खेल रहे थे तब लग रहा था कि आप गेंद को सीपी (कनाट प्लेस) पहुंचा देंगे. डेनिस लिली को जन्मदिन की बधाई देते हुए सहवाग ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा था, “नाम है मेरा लिली, कर देता हूं बैट्समैन के पैंट गीली”. इशांत शर्मा के जन्मदिन पर सहवाग ने ट्वीट किया था, ''हैप्पी बर्थडे बाल वाला बुर्ज खलीफा इशांत शर्मा, द बेस्ट शर्मा जी का लड़का.”. हरभजन सिंह के पिता बनने पर सहवाग ने ट्वीट किया था, “भज्जी मैदान में तो बाप पहले ही था, अब पापा भी बन गए.”


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement