NDTV Khabar

विशाखापट्टनम में जीत का ज़्यादा दबाव भारत पर : श्रीलंकाई कप्तान थिसारा परेरा

श्रीलंकाई टीम को लगता है कि बेहतर मानी जा रही टीम इंडिया पर घरेलू मैदान पर दबाव ज़्यादा होगा. श्रीलंकाई कप्तान थिसारा परेरा कहते हैं, "हम इसे किसी दूसरे मैच की तरह ही खेलेंगे. हम सीरीज़ में जीत के बारे में नहीं सोच रहे.''

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विशाखापट्टनम में जीत का ज़्यादा दबाव भारत पर : श्रीलंकाई कप्तान थिसारा परेरा

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के कप्‍तान थिसारा परेरा (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: मोहाली में महारथी रोहित शर्मा के दोहरे शतक का खुमार अब तक उतरा नहीं है. लेकिन विशाखापट्टनम में अभ्यास करती हुई श्रीलंकाई टीम अब और ज़्यादा दबाव नहीं लेना चाहती. श्रीलंकाई टीम को लगता है कि बेहतर मानी जा रही टीम इंडिया पर घरेलू मैदान पर दबाव ज़्यादा होगा. श्रीलंकाई कप्तान थिसारा परेरा कहते हैं, "हम इसे किसी दूसरे मैच की तरह ही खेलेंगे. हम सीरीज़ में जीत के बारे में नहीं सोच रहे. भारतीय टीम बेस्ट टीम है. इसलिए उनपर दबाव ज़्यादा होगा."

धर्मशाला में हार के बाद मोहाली में जीत से टीम इंडिया फिर से लय में लौट आई है. भारतीय टीम मैनेजमेंट धर्मशाला की हार से उबर आई है. वहीं श्रीलंकाई कप्तान का कहना है कि उन्होंने रोहित और शिखर के लिए खास प्लानिंग की है. श्रीलंकाई टीम दावा कर रही है कि उन्होंने रोहित सहित भारतीय सलामी जोड़ी के अलावा अलग-अलग खिलाड़ियों के लिए बेहतर योजनाएं बनाई हैं. भारतीय टीम इससे सावधान नज़र आ रही है और काउंटर प्लानिंग का इशारा कर रही है. कप्तान थिसारा परेरा रोहित की धुंआधार पारी का ज़िक्र करते हुए कहते हैं, "ऐसा क्रिकेट में कभी-कभी हो जाता है. हमारे गेंदबाज़ भी ठोस गेंदबाज़ी नहीं कर पाए. अब हम ज़ोरदार वापसी करना चाहते हैं हमारे पास रोहित और शिखर के लिए योजनाएं हैं.''

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया ने वन-डे क्रिकेट में कब-कब बनाए हैं 400 से ज़्यादा रन...?

टीम इंडिया को इन हालात का अंदाज़ा है. वनडे में दूसरी रैंकिंग पर चल रही टीम इंडिया के लिए वैसे भी ICC रैंकिंग में आठवें नंबर की श्रीलंकाई टीम से ज़्यादा ख़तरा नहीं है. शिखर धवन कहते हैं, "अगर मैं या रोहित लय में आ जाएं तो किसी भी विपक्षी टीम को तबाह कर सकते हैं. लेकिन हमने हार से सबक ली तो श्रीलंकाई टीम भी ज़रूर लेगी. हम उनसे बेहतर आक्रमण की उम्मीद करेंगे."

कप्तान रोहित के लिए अपनी पहली सीरीज़ में जीत का स्वाद चखने का शानदार मौक़ा है. लेकिन भारतीय टीम अगले दक्षिण अफ़्रीकी दौरे को लेकर विशाखापट्टनम में क्या कुछ हासिल करना चाहती है ये देखना दिलचस्प होगा. शिखर कहते हैं, "हमने कोलकाता और धर्मशाला के मैचों से सीख ली है. मोहाली में भी हालात कुछ वैसे ही थे. यहां सीमिंग विकेट के साथ नमी भी थी. लेकिन हमने सबक़ लेकर बेहतर बल्लेबाज़ी की."

टिप्पणियां
वनडे में भारत की ये लगातार 8वीं द्विपक्षीय सीरीज़ जीत हो सकती है. इसलिए फ़िलहाल टीम का फ़ोकस विशाखापट्टनम मैच पर ही होना चाहिए.

VIDEO: टीम इंडिया में एक जबरदस्‍त जिद है : सुनील गावस्‍कर


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement