जीत के साथ की विश्ननाथन आनंद ने शुरुआत, पर उठ रहा 'यह सवाल'

शीर्ष भारतीय विश्वनाथन आनंद ने विज ऑन जी (हॉलैंड) में टाटा स्टील मास्टर्स शतरंज टूर्नामेंट के पहले दौर में मैक्सिम माटलाकोव से मिली चुनौती से पार पाते हुए जीत दर्ज की

जीत के साथ की विश्ननाथन आनंद ने शुरुआत, पर उठ रहा 'यह सवाल'

विश्वनाथन आनंद का फाइल फोटो

खास बातें

  • टाटा स्टील मास्टर्स शतरंज टूर्नामेंट
  • आनंद ने 53 चाल में माटलाकोव को पराजित किया
  • क्या खिताब जीत पाएंगे आनंद?
नई दिल्ली:

शीर्ष भारतीय विश्वनाथन आनंद ने विज ऑन जी (हॉलैंड) में टाटा स्टील मास्टर्स शतरंज टूर्नामेंट के पहले दौर में मैक्सिम माटलाकोव से मिली चुनौती से पार पाते हुए जीत दर्ज की.आनंद विश्व रैपिड चैपियनशिप में खिताबी जीत के बाद इस टूर्नामेंट में खेल रहे हैं. यह स्टार खिलाड़ी चार साल के अंतराल के बाद इस 80वें चरण में भाग ले रहा है. लेकिन जीत के बाद भी विश्ननाथन आनंद को लेकर एक सवाल उठ रहा है. 

वह यहां पांच बार खिताब जीत चुके हैं और इस रिकार्ड में विश्व चैम्पियन मैग्नस कार्लसन के साथ बराबरी पर हैं. उन्होंने 53 चाल में माटलाकोव को पराजित किया. ग्रैंडमास्टर बी अधिबान ने रूस के पीटर स्विडलर से ड्रा खेला. 

यह भी पढ़ें : विश्वनाथन आनंद ने विश्व ब्लिट्ज शतरंज चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता

आनंद के अलावा रूस के व्लादिमीर क्रैमनिक और स्थानीय खिलाड़ी अनीश गिरी ने शुरुआती दौर में जीत दर्ज की.चैलेंजर्स वर्ग में शीर्ष वरीय विदित गुजराती ने नार्वे के विश्व जूनियर चैम्पियन आर्यन तारी से अंक बांटे. डी हरिका ने मिस्र के अमीन बासीम से ड्रा खेला.

VIDEO : जब प्रधानमंत्री ने आनंद के नाम का जिक्र अपने मन की बात कार्यक्रम में किया.

 वास्तव में टूर्नामेंट का आकर्षण विश्वनाथन आनंद ही हैं. आनंद ने आगाज तो अच्छा कर दिया है,  लेकिन सवाल और चर्चा इस बात की हो रही है कि इस टूर्नामेंट में चार साल बाद हिस्सा ले रहा यह दिग्गज खिलाड़ी खिताब जीत पाएगा. 
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com