NDTV Khabar

विवियन रिचर्ड्स का बेटा हुआ विराट कोहली का फैन, दोस्त संग बनाई खास पेंटिंग...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विवियन रिचर्ड्स का बेटा हुआ विराट कोहली का फैन, दोस्त संग बनाई खास पेंटिंग...
एंटीगा:

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स जहां टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के मुरीद हो गए हैं, वहीं उनका बेटा माली और उसके दोस्त भी तो कोहली के फैन हो गए हैं। विराट की बैटिंग से प्रभावित माली ने उनके दोहरे शतक को खास अंदाज में प्रस्तुत करते हुए उन्हें सलामी दी है।

रिचर्ड्स ने विराट की पारी के बाद कहा था कि जब वह टेस्ट सीरीज से पहले विराट से होटल में मिले थे, तब उन्होंने उनको शुभकामना दी थी, लेकिन उनको ऐसा नहीं लगा था कि कोहली दोहरा शतक बना लेंगे। हालांकि उन्होंने काह कि एक बल्लेबाज होने के नाते उन्हें कोहली को दोहरा शतक बनाते देखकर बहुत अच्छा लगा। अब वह कोहली की जमकर प्रशंसा कर रहे हैं।

18 मैच खेल चुके हैं माली
माली अभी जूनियर क्रिकेटर हैं और अब तक 18 प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके हैं। वह अपने दोस्तों संग टीम होटल में कोहली से मिलने गए और अपने कलाकार दोस्त के साथ बनाई पेंटिंग उन्हें भेट की।


माली रिचर्ड्स ने बीसीसीआई टीवी से कहा, ‘‘हमने उनके (विराट कोहली) पहले दोहरे शतक को यादगार बनाने के बारे में सोचा। हमने मिलकर सिर्फ एक दिन में पेंटिंग बनाई और यहां उन्हें देने आए।’’
 

विव रिचर्ड्स के साथ टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली

बीसीआई टीवी ने ट्वीट किया, 'सर विवियन रिचर्ड्स के बेटे और विराट कोहली के फैन माली रिचर्ड्स ने भारतीय कप्तान को पेंटिंग गिफ्ट की है...'


दोहरा शतक बनाने वाले पहले भारतीय कप्तान
हाल ही में 3000 टेस्ट रन पूरे करने वाले कोहली टेस्ट क्रिकेट में विदेशी सरजमीं पर दोहरा शतक जड़ने वाले पहले भारतीय कप्तान बने हैं।
टिप्पणियां

कप्तान के रूप में वेस्टइंडीज के मैदान पर शतक लगाने की बात करें, तो विराट कोहली टीम इंडिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्‍होंने कप्तान के रूप में वेस्टइंडीज के मैदान पर शतक लगाया है। 11,मार्च 1983 में कपिल देव ने क्‍वींस पार्क ओवल में 100 रन बनाए थे, फिर 2006 में राहुल द्रविड़ ने ग्रॉस इस्लेट में 146 रन की पारी खेली थी।

विव रिचर्डस ने विराट की पारी को शानदार बताते हुए कहा था, ‘‘यह आला दर्जे का शतक है। सर विवियन रिचर्डस मैदान पर दोहरा शतक बनाना काफी कठिन है। बतौर बल्लेबाज मुझे यह पारी देखकर मजा आया, हालांकि यह वेस्टइंडीज के खिलाफ था। मैं बेहतरीन पारियों का कद्रदान हूं।’’
(इनपुट भाषा से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement