NDTV Khabar

वाका की पिच करेगी भारत की मदद!

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वाका की पिच करेगी भारत की मदद!
नई दिल्‍ली:

कहा जाता है कि वाका के मैदान की पिच पर जब जेफ़ थॉमसन और डेनिस लिली गेंदबाज़ी करते थे तो पास के रॉयल पर्थ अस्पताल में एक बर्थ बुक कर लिया जाता था लेकिन ये बातें 1970 की दौरे की थी। अब कहानी काफी बदल चुकी है।

करीब 15 साल पहले पिच को खोदा गया और तब से वो तेज़ी, वो बाउंस पिच पर नज़र नहीं आता। वाका के मैदान पर 10 पिच है और हर पिच का मिज़ाज़ एक दूसरे से थोड़ा अलग है। शुक्रवार को टीम इंडिया पिच नंबर 4 पर मैच खेलेगी जो वाका में सबसे धीमी बताई जाती है। इसी पिच पर बुधवार को ऑस्ट्रेलिया और अफ़गानिस्तान के बीच मैच भी होगा।

पिच क्यूरेटर मैथ्यू पेज ने बताया, 'ऑस्ट्रेलिया और अफ़गानिस्तान के बीच चौथी विकेट पर मैच होगा और इसी विकेट पर भारत शुक्रवार को मैच खेलेगा।' यानी पिच और स्लो हो सकती है, जिससे भारतीय टीम को 2 फ़ायदे हो सकते हैं। भारतीय बल्लेबाज़ों को शॉट खेलने में आसानी होगी, थोड़ी स्लो मगर उछाल भरी पिच पर अश्विन-जडेजा की फिरकी कमाल करेगी।

हालांकि मैच की शुरूआत में तेज़ गेंदबाज़ों को ज़रूर कुछ ओवर्स के लिए मदद मिलेगी। पिच क्यूरेटर मैथ्यू पेज के मुताबिक, 'यहां उछाल खास होता है। जो टीमें उछाल भरी पिचों पर नहीं खेलती उन्हें यहां परेशानी हो सकती है। खासकर शुरूआती ओवर्स में।' ऐसे में भारत को जेरॉम टेलर, केमार रोच, जेसन होल्डर से सावधान रहने की ज़रूरत पड़ेगी।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement