पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज ने टेस्ट क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए लिया 'ब्रेक'

पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज ने टेस्ट क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए लिया 'ब्रेक'

Wahab Riaz ने पाकिस्तान के लिए 27 टेस्ट खेलकर 83 विकेट हासिल किए हैं.

खास बातें

  • वहाब ने ट्वीट करके इस बात की दी जानकारी
  • फिलहाल वनडे और टी20 क्रिकेट पर देंगे ध्यान
  • 34 साल के वहाब टेस्ट में ले चुके हैं 83 विकेट
कराची:

पाकिस्तान के बाएं हाथ के अनुभवी तेज गेंदबाज वहाब रियाज (Wahab Riaz)ने टेस्ट क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक लेने का फैसला किया है. वहाब ने घोषणा की कि वह खेल के लंबे प्रारूप (Test Cricket)से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक ले रहे हैं और फिलहाल सिर्फ वनडे और टी20 क्रिकेट पर ध्यान लगाएंगे. उन्होंने कहा कि वह शनिवार से आमूलचूल बदलाव के साथ शुरू हो रही कायदे आजम ट्रॉफी प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगे. तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अनुभवी वहाब का भी टेस्ट क्रिकेट से यूं 'दूर' होना पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket) के लिए झटके की तरह ही माना जा रहा है.

जब वहाब रियाज की बात पर शाहिद अफरीदी बोले, 'पागल है..', देखें VIDEO

वहाब (Wahab Riaz)ने कहा, ‘लाल गेंद के क्रिकेट में पिछले कुछ वर्षों में अपने प्रदर्शन की समीक्षा के बाद और आगामी सीमित ओवरों के क्रिकेट को देखते हुए मैं प्रथम श्रेणी क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है.' उन्होंने कहा, ‘इस दौरान मैं 50 ओवर और 20 ओवर के क्रिकेट पर ध्यान लगाऊंगा और खेल के लंबे प्रारूप के लिए अपनी फिटनेस का आकलन करता रहूंगा. जब मुझे लगेगा कि मैं वापसी कर सकता हूं और साथ ही लाल गेंद से अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं तो मैं खुद को उपलब्ध रखूंगा.'

Newsbeep

गौरतलब है कि मीडिया में कुछ समय पहले ऐसी खबर आई थीं कि मोहम्मद आमिर की तरह वहाब रियाज भी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं. बहरहाल, वहाब ने अभी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास तो नहीं लिया है लेकिन इस फॉर्मेट के क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक लेने की घोषणा जरूर की दी. 34 साल के वहाब रियाज (Wahab Riaz) ने अब तक 27 टेस्ट खेले हैं और इसमें 34.50 के औसत से 83 विकेट लिए हैं. इस दौरान वे दो बार पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा अंजाम दे चुके हैं. वनडे क्रिकेट में विराट ने 87 मैचों में 113 और टी20 इंटरनेशनल में 27 मैचों में 28 विकेट हासिल किए हैं. (इनपुट: IANS)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..