NDTV Khabar

1 जुलाई से बेरोजगार हो जाएंगे ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान डेविड वॉर्नर!

30 साल के वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि पैसे को लेकर तनातनी का असर बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे महत्वपूर्ण ऐशेज़ सीरीज़ पर भी पड़ सकता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
1 जुलाई से बेरोजगार हो जाएंगे ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान डेविड वॉर्नर!

ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान डेविड वॉर्नर (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान डेविड वॉर्नर 1 जुलाई से बेरोजगार हो जाएंगे. जी हां, आपने सही पढ़ा है, ये सौ फ़ीसदी सही ख़बर है. खुद वॉर्नर ने अपने बेरोजगार होने की ख़बर को ऑस्ट्रेलियाई मीडिया से बात करते हुए कहा. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच फ़ीस को लेकर तनातनी पिछले कुछ महीनों से चल रही है. इस तनातनी का नतीजा है कि आने वाले दिनों में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्‍ट्स में शामिल सभी खिलाड़ी कॉन्ट्रैक्ट से बाहर हो जाएंगे. खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का क़रार 30 जून तक ही है. यानी 1 जुलाई से वॉर्नर के साथ-साथ सभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बेरोजगार हो जाएंगे.

30 साल के वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि पैसे को लेकर तनातनी का असर बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे महत्वपूर्ण ऐशेज़ सीरीज़ पर भी पड़ सकता है. '1 जुलाई से हम सभी बेरोजगार हो जाएंगे. हमें इस बात की धमकी मिल रही है. उम्मीद है कोई समझौता हो जाए लेकिन मामला अब भी फंसा है. मैं और बाक़ी खिलाड़ी भी अब भी ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना चाहता हूं - लेकिन जो बात हम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से मनवाना चाहते हैं अगर वो नहीं होती है तो हम बांग्लादेश नहीं जाएंगे, अगर MOU साइन नहीं हुआ तो हम ऐशेज़ भी नहीं खेलेंगे. हम ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते रहना चाहते हैं - यही हमारा लक्ष्य है. अगर क्रिकेट नहीं होता है तो हम क्या करेंगे?'

64 टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के लिए 5454 रन बनाने वाले वॉर्नर ने ये भी कहा, 'हम बंद हो जाएंगे, हम कहीं अभ्यास भी नहीं कर सकते. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हमें किसी भी ग्राउंड पर अभ्यास नहीं करने देगी. ये हमारे लिए निराशाजनक है. हम खेलना चाहते हैं लेकिन क़रार नहीं होने से हम बांग्लादेश नहीं जाएंगे.'

वॉर्नर ने अपने इंटरव्यू का वीडियो भी ट्वीट किया है.
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने मामला सुलझाने की कोशिश में बातचीत शुरू की लेकिन अब तक कोई नतीजा सामने नहीं आया. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बिना खिलाड़ियों के साथ क़रार के बांग्लादेश जाने वाली टीम का ऐलान कर दिया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम 22 अगस्त से 8 सितंबर के बीच बांग्लादेश में एक अभ्यास और दो टेस्ट मैच खेलेगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement