AUSvsNZ वनडे : वार्नर का शतक, ऑस्‍ट्रेलिया के विशाल स्‍कोर के बोझ तले दबकर हारी न्‍यूजीलैंड टीम

AUSvsNZ वनडे : वार्नर का शतक, ऑस्‍ट्रेलिया के विशाल स्‍कोर के बोझ तले दबकर हारी न्‍यूजीलैंड टीम

डेविड वार्नर ने 115 गेंद पर 119 रन की पारी खेली (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पहले बैटिंग करते हुए ऑस्‍ट्रेलिया ने बनाए थे 378 रन
  • जवाब में न्‍यूजीलैंड की टीम 262 रन बनाकर हुई ढेर
  • सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया ने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की
केनबरा:

डेविड वार्नर के आतिशी शतक और पैट कमिंस की अगुवाई में तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बूते ऑस्‍ट्रेलिया ने मंगलवार को यहां चैपल-हेडली ट्रॉफी के दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में न्‍यूजीलैंड को बेहद आसानी से 116 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ही मेजबान कंगारू टीम ने तीन वनडे की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

दूसरे वनडे न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियम्‍सन ने टॉस जीता और ऑस्‍ट्रेलिया को पहले बैटिंग के लिए बुलाया. हालांकि यह फैसला सही नहीं रहा और ऑस्‍ट्रेलिया ने 50 ओवर्स में पांच विकेट पर 378 रन बनाते हुए कीवी टीम पर दबाव बना लिया. इस विशाल स्‍कोर में वार्नर के शतक के अलावा कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ (72), ट्रेविस हेड (57)और मिचेल मार्श (76*)के अर्धशतक भी शामिल रहे. जवाब में खेलते हुए न्‍यूजीलैंड की टीम एक समय जबर्दस्‍त संघर्ष करती हुई नजर आ रही थी. 30 ओवर तक टीम के केवल दो विकेट गिरे थे और रन गति 6 रन प्रति ओवर के आसपास थी, लेकिन तीसरे विकेट के रूप में नीशाम (74) के आउट होते ही विकेट का पतझड़ शुरू हो गया.

कप्‍तान विलियम्‍सन ने सर्वाधिक 81 रन बनाए लेकिन अन्‍य बल्‍लेबाज नाकाम रहे. ओपनर मार्टिन गप्टिल ने भी 45 रन का योगदान दिया. पूरी न्‍यूजीलैंड टीम  47.2 ओवर में 262 रन बनाकर आउट हो गई ऑस्‍ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने सर्वाधिक चार विकेट लिए. स्‍टार्क, हेजलवुड और फाल्‍कनर ने दो-दो विकेट लिए.

इससे पहले डेविड वार्नर ने साल का अपना छठा शतक जड़ा जिससे ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच विकेट पर 378 रन बनाए. वार्नर ने 115 गेंद में 14 चौकों और एक छक्के की मदद से 119 रन की पारी खेली. ऑस्‍ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने 76 गेंद में 72 रन बनाए जबकि युवा ट्रेविस हेड ने 32 गेंद में 57 रन की पारी खेली. मिशेल मार्श ने अंत में सिर्फ 40 गेंद में दो चौकों और सात छक्कों की मदद से नाबाद 76 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 350 रन के पार पहुंचाया.

वार्नर ने वनडे मैचों में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए 101 गेंद में अपना 10वां शतक पूरा किया. यह पिछली पांच वनडे पारियों में वार्नर का तीसरा और न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला शतक है. वार्नर से अधिक शतक ऑस्ट्रेलिया के सिर्फ तीन बल्लेबाजों रिकी पोंटिंग (30), मार्क वॉ (18) और एडम गिलक्रिस्ट (16) के नाम दर्ज हैं. पारी के 37वें ओवर में वार्नर ने तेज गेंदबाज कोलिन डि ग्रैंडहोम की गेंद पर कवर में विलियम्‍सन को कैच थमाया जिससे स्मिथ के साथ उनकी दूसरे विकेट की 145 रन की साझेदारी का अंत हुआ.

सिडनी में करियर की सर्वश्रेष्ठ 164 रन की पारी खेलने वाले स्मिथ ने एक बार फिर अर्धशतक पूरा किया. वह जब 56 रन बनाकर खेल रहे थे तब ग्रैंडहोम की गेंद उनकी ग्रोइन पर लगी. उन्होंने टिम साउथी की गेंद पर मिशेल सेंटनर को कैच थमाया. हेड सीरीज का अपना दूसरा अर्धशतक जड़ने के बाद साउथी का शिकार बने. इससे पहले सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच एक बार फिर नाकाम रहे. वे सेंटनर के 13वें ओवर में बोल्ड हुए। इससे दो गेंद पहले ही विकेटकीपर बीजे वाटलिंग ने उनका कैच टपकाया था.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com