NDTV Khabar

AUSvsPAK: अजहर अली के दोहरे शतक का डेविड वार्नर के शतक से दिया ऑस्‍ट्रेलिया ने जवाब...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
AUSvsPAK: अजहर अली के दोहरे शतक का डेविड वार्नर के शतक से दिया ऑस्‍ट्रेलिया ने जवाब...

डेविड वार्नर ने 144 रन की आक्रामक पारी खेली (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पाकिस्‍तान के लिए अजहर अली ने बनाए नाबाद 205 रन
  2. पाकिस्‍तानी टीम ने 443 रन बनाकर पारी घोषित की
  3. ऑस्‍ट्रेलिया के डेविड वार्नर ने बनाए 144 रन
मेलबर्न:

बारिश के प्रभावित मेलबर्न टेस्‍ट रनों के लिहाज से दोनों टीमों के लिए बेहतरीन साबित हो रहा है. पाकिस्‍तान के अजहर अली (नाबाद 205) के दोहरे शतक के जरिये बनाए गए 443/9 (पारी घोषित) के स्‍कोर का ऑस्‍ट्रेलिया टीम ने भी डेविड वार्नर के शतक से जोरदार जवाब दिया है. मैच के तीसरे दिन खेल समाप्ति के समय ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍कोर दो विकेट पर 278  रन था. उस्‍मान ख्‍वाजा 95 रन और कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ 10 रन बनाकर क्रीज पर थे.

पाकिस्‍तान के विशाल स्‍कोर के जवाब में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने स्‍कोर 50 रन से पहले ही ओपनर मैट रेनशॉ का विकेट गंवा दिया. रेनशॉ को 10 रन के निजी स्‍कोर पर लेग स्पिनर यासिर शाह ने बोल्‍ड किया. इसके बाद वार्नर और ख्‍वाजा ने पाकिस्‍तानी गेंदबाजों की जमकर खबर लेते हुए तेजी से स्‍कोर बढ़ाना जारी रखा. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 198 रन की साझेदारी की. वार्नर ने चायकाल के बाद अपने करियर का 17वां शतक महज 113 गेंदों पर पूरा किया जिसमें 13 चौके शामिल थे. वैसे इस पारी के दौरान वार्नर उस समय खुशकिस्‍मत रहे जब वहाब रियाज की गेंद पर वे बोल्‍ड हो गए लेकिन यह गेंद नोबॉल थी. वार्नर आखिरकार 144 रन बनाकर आउट हुए. उनका विकेट आखिरकार वहाब के ही खाते में गया. रिव्‍यू लेने के बाद यह फैसला पाकिस्‍तान के पक्ष में गया. वार्नर का कैच लेग साइड में विकेटकीपर सरफराज अहमद ने लपका.

टिप्पणियां

इससे पहले पाकिस्‍तान की टीम ने आज सुबह 6 विकेट पर 310 रन से आगे खेलना प्रारंभ किया और सुबह के सत्र में पाकिस्तान ने एक विकेट खोकर 123 रन जोड़े. अजहर और टीम में वापसी करने वाले तेज गेंदबाज सोहेल खान (65) ने आठवें विकेट के लिए 118 रन की साझेदारी की. पहले सत्र में आउट होने वाले एकमात्र बल्लेबाज मोहम्मद आमिर रहे जिन्होंने 27 गेंद में 29 रन बनाने के बाद तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क की गेंद पर विकेटकीपर मैथ्यू वेड को कैच थमाया. आमिर ने अपनी पारी में छह चौके जड़े और अजहर के साथ सातवें विकेट के लिए 49 रन जोड़े. राहत अली की जगह टीम में शामिल किए गए सोहेल ने ऑफ स्पिनर नाथन लियोन पर चार छक्के मारे. वह चाय के बाद रन आउट हुए. उन्होंने 65 गेंद की पारी में छह चौके भी मारे.


अजहर ने इसके बाद स्टार्क की गेंद पर दो रन के साथ 362 गेंद में दोहरा शतक पूरा किया. अजहर ने 56वें टेस्ट में अपना 12वां शतक जड़ा और इस साल अपने टेस्ट रनों की संख्या को 1155 तक पहुंचाया. अक्‍टूबर में उन्होंने दुबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 302 रन की पारी खेली थी और दिन-रात्रि टेस्ट में तिहरा शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बने थे.
अगले ओवर में जोस हेजलवुड की गेंद पर वहाब रियाज (01) ने इस तेज गेंदबाज को वापस कैच थमाया जिसके बाद मिस्‍बाह-उल-हक ने पारी घोषित कर दी. अपनी इस नाबाद पारी के दौरान अजहर एक शतक बनाने से वंचित रह गए यदि वे चार रन और बना लेते तो मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर वेस्‍ट इंडीज के विव रिचर्ड्स में 208 रन के करीब 30 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ देते. रिचर्ड्स ने यह रिकॉर्ड वर्ष 1986 में बनाया था.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement