IND vs AUS: शिखर धवन ने टेस्‍ट टीम में जगह नहीं मिलने को लेकर कही यह बात

खराब दौर से गुजरने के बाद फॉर्म में लौटे शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के खिलाफ के लिए भारत की टेस्ट टीम में जगह नहीं मिलने से शुरू में दुखी थे लेकिन अब वह आगे बढ़ गए हैं.

IND vs AUS: शिखर धवन ने टेस्‍ट टीम में जगह नहीं मिलने को लेकर कही यह बात

शिखर धवन ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी रहे थे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, बुरा लगा था लेकिन अब आगे बढ़ गया हूं
  • मैं हर बात को सकारात्‍मक अंदाज में लेता हूं
  • चार टेस्‍ट की सीरीज में अच्‍छा प्रदर्शन करेगी टीम इंडिया
सिडनी:

खराब दौर से गुजरने के बाद फॉर्म में लौटे शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के खिलाफ के लिए भारत (Team india) की टेस्ट टीम (Test Team) में जगह नहीं मिलने से शुरू में दुखी थे लेकिन अब वह आगे बढ़ गए हैं. ऑस्‍ट्रेलिया के ही खिलाफ टी20 सीरीज के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी चुने गए धवन ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा, ‘हां, मैं थोड़ा दुखी था लेकिन मैं आगे बढ़ गया हूं और मानसिक रूप से अच्छी स्थिति में हूं. मैं सकारात्मक अंदाज में इसे ले रहा हूं. मैं अपने खेल का लुत्फ उठा रहा हूं. थोड़ा ब्रेक मिला है और मैं अपनी ट्रेनिंग का लुत्फ उठाऊंगा और स्वयं को और अधिक फिट बनाने की कोशिश करूंगा. मैं खुश हूं और जब खुश होता हूं तो चीजें मेरे लिए अच्छी होती हैं.' दिल्ली के इस सलामी बल्लेबाज को उम्मीद है कि भारत छह दिसंबर से एडिलेड में शुरू हो रही चार टेस्ट की सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेगा.
 

IND vs WI: धवन को आउट करने के बाद गेंदबाज ने गब्बर स्टाइल में मनाया जश्न,  VIDEO

'गब्‍बर' के नाम से लोकप्रिय धवन ने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमारे पास यहां सीरीज जीतने का काफी अच्छा मौका है. हमें खेल के तीनों विभागों में अच्छा पूर्ण क्रिकेट खेलना होगा फिर यह चाहे बल्लेबाजी, गेंदबाजी हो या क्षेत्ररक्षण और कैचिंग. हमें प्रदर्शन में निरंतरता लानी होगी और फिर हमारे पास ऑस्ट्रेलिया को हराने का अच्छा मौका होगा.'

वीडियो: धवन-रोहित के शतक, भारत ने पाकिस्‍तान को हराया वर्ल्‍डकप में अब भी छह महीने का समय बचा है लेकिन 115 वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने वाले इस अनुभवी खिलाड़ी की नजरें इस दौरान की प्रक्रिया पर टिकी हैं. आत्मविश्वास से भरे धवन ने कहा, ‘मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा. मेरा प्रक्रिया पर बड़ा विश्वास है और जब मैं इसे सही रखता हूं तो बाकी चीजें अपने आप सही हो जाती हैं. बेशक हम वर्ल्‍डकप लेकर स्वदेश जाना चाहते हैं.'धवन का इंग्लैंड में सीमित ओवरों के क्रिकेट में रिकॉर्ड काफी अच्छा है और यही कारण है कि वह वहां अपनी सफलता को लेकर आश्वस्त हैं. उन्होंने कहा, ‘मैंने इंग्लैंड में दोनों चैंपियन्स ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया और अपने अनुभव के साथ मुझे वर्ल्‍डकप में काफी रन बनाने और अच्छी शुरुआत देने की उम्मीद है जिससे कि हम फिर ट्रॉफी को स्वदेश ला सकें.' (इनपुट: एजेंसी)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com