Ind vs Aus:ऑस्‍ट्रेलियाई कमेंटेटर केरी ओकीफी का भारतीय खिलाड़ि‍यों और फैंस के नाम खुला पत्र, यूं मांगी माफी..

आलोचकों के निशाने पर चल रहे ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर से कमेंटेटर बने केरी ओकीफी (Kerry O’Keefe) ने रविवार को भारतीय प्रशंसकों और खिलाड़ियों को खुला पत्र लिखा है

Ind vs Aus:ऑस्‍ट्रेलियाई कमेंटेटर केरी ओकीफी का भारतीय खिलाड़ि‍यों और फैंस के नाम खुला पत्र, यूं मांगी माफी..

मयंक अग्रवाल ने मयंक अग्रवाल के तिहरे शतक को लेकर टिप्‍पणी की थी

खास बातें

  • ओकीफी ने कहा, मेरे मजाक का गलत अर्थ निकाला गया
  • मेरा इरादा भारतीय क्रिकेट का अपमान करना नहीं था
  • मेरा इरादा भारतीय क्रिकेट का अपमान करना नहीं था
मेलबर्न:

आलोचकों के निशाने पर चल रहे ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर से कमेंटेटर बने केरी ओकीफी (Kerry O'Keefe) ने रविवार को भारतीय प्रशंसकों और खिलाड़ियों को खुला पत्र लिखा है. इस पत्र में उन्‍होंने तीसरे टेस्ट (3rd Test) के दौरान की गई अपनी विवादास्पद टिप्पणियों के लिए माफी मांगी है. भारत और आस्ट्रेलिया के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) मैच के दौरान अपनी नस्लवादी मजाकिया टिप्पणियों के कारण ओकीफी को काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी. ओकीफी ने कहा है कि उनके मजाक का गलत अर्थ निकाला गया और उनके इरादे भारतीय क्रिकेट का ‘अपमान' करना नहीं था. उन्‍होंने कहा कि कमेंट्री के दौरान की गई अपनी टिप्पणियों पर मिली प्रतिक्रियाओं से वह टूट गए हैं.

ICC Test Rankings: टीम इंडिया ने अपनी स्थिति और मजूबत की, यह टीम पहुंची तीसरे स्‍थान पर..

ओकीफीकी टिप्पणियों को भारतीय प्रशंसकों और मीडिया ने अपमानजनक और यहां तक कि नस्ली करार दिया है. ऑस्‍ट्रेलिया के इस पूर्व क्रिकेटर ने खुले पत्र में लिखा, ‘ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच हाल में समाप्त हुए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान फॉक्स क्रिकेट पर अपनी टिप्पणियों पर मिली प्रतिक्रिया से मैं टूट चुका हूं. मैं इस बात पर आ रहा हूं कि किस तरह से इन शब्दों की नकारात्मक व्याख्या कर दी गई.''

खिलाड़ि‍यों पर टिप्‍पणी करने वाले कैरी ओकीफी और मार्क वॉ को विराट कोहली ने यूं दिया जवाब..

ओकीफी ने कहा, ‘जिस तरह की व्याख्या की गयी मैं वैसा नहीं हूं. कमेंट्री की मेरी शैली में गंभीर विश्लेषण के बीच में कुछ हल्की फुल्की टिप्पणियां करना शामिल है.'इस कमेंटेटर ने भारत की तरफ से पदार्पण कर रहे मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के रणजी ट्रॉफी में लगाए गए तिहरे शतक के बारे में कहा था कि उन्होंने शायद यह पारी ‘जालंधर रेलवे कैंटीन स्टॉफ' के खिलाफ खेली थी.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस टिप्‍पणी के लिए उनकी कड़ी आलोचना हुई. ओकीफी ने कहा, ‘मैं निश्चित तौर पर भारतीय क्रिकेट का अपमान नहीं कर रहा था जहां का मैंने स्कूली छात्र के रूप में दौरा किया था और जिसकी क्रिकेटप्रेमी देश के रूप में मेरे लिये सबसे बड़ी प्रेरणा है.'चेतेश्वर पुजारा और रविंद्र जडेजा के नामों का मजाक उड़ाने पर भी ओकीफी की आलोचना हुई थी. उन्होंने इसके लिये भी माफी मांगते हुए कहा कि उनका इरादा इन दो दिग्गज खिलाड़ियों का मजाक उड़ाना नहीं था. (इनपुट: एजेंसी)