NDTV Khabar

भारत के साथ पाकिस्तान की सीरीज नहीं करा पाने पर ICC पर भड़के वसीम अकरम

पाक क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज खेलने के लिए बीसीसीआई को राजी नहीं कर पाने पर शुक्रवार को आईसीसी को लताड़ लगाई.

471 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत के साथ पाकिस्तान की सीरीज नहीं करा पाने पर ICC पर भड़के वसीम अकरम

खास बातें

  1. बीसीसीआई को राजी नहीं कर पाने पर अकरम ने आईसीसी को लताड़ लगाई
  2. द्विपक्षीय श्रृंखला की पहल में असफल होने पर आईसीसी की आलोचना की
  3. अकरम ने कहा कि एशेज सीरीज को करीब दो करोड़ लोग देखते हैं
लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज खेलने के लिए बीसीसीआई को राजी नहीं कर पाने पर शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को लताड़ लगाई. अकरम ने कहा कि ऐसा लगता है कि आईसीसी के पास भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए राजी करने की शक्ति ही नहीं है. अपने समय में स्विंग के सुल्तान कहे जाने वाले अकरम ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्य की बात है कि पाकिस्तान और भारतीय क्रिकेट टीम के युवा खिलाड़ी एक-दूसरे के साथ मैच खेल पाने में सक्षम नहीं हैं.

यह भी पढ़ें: वसीम अकरम की अदाकारी ने किया क्लीन बोल्ड, शोएब अख्तर ने भी बखूबी दिया साथ

51 वर्षीय अकरम ने भारत-पाकिस्तान द्विपक्षीय श्रृंखला की पहल में असफल होने के लिए आईसीसी की आलोचना की. अकरम का मानना है कि इस मुद्दे को राजनीति से दूर रखा जाना चाहिए. 'जियो टीवी' को दिए एक बयान में अकरम ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि आईसीसी के पास बीसीसीआई को राजी करने का अधिकार है, लेकिन मैं एक बार फिर इस बात को दोहराना चाहता हूं लोगों से लोगों का संपर्क बेहद जरूरी होता है. राजनीति और खेल को एक-दूसरे से अलग रखना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: जानें, क्यों शोएब अख्तर ने ट्विटर पर कहा, 'मेरे लिए दुआ करना'

अकरम ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच का मैच, इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज से कहीं अधिक रोमांचक होता है. अपने करियर में 356 वनडे मैचों में 502 विकेट लेने वाले अकरम ने कहा कि एशेज सीरीज को करीब दो करोड़ लोग देखते हैं, लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले किसी भी मैच को अरब लोग देखते हैं. 

पढ़ें: अनसुने क्रिकेट फैक्ट्स: वाकये और रिकार्ड्स ऐसे, जिनसे क्रिकेट प्रेमी भी होंगे बेखबर

बीसीसीआई ने साल 2014 में पाकिस्तान के साथ 2015 से 2023 तक छह द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए अपनी स्वीकृति दी थी, जिसमें से चार सीरीज का आयोजन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा किया जाना था. हालांकि, दोनों देशों की सीमाओं पर तनाव व राजनीति परेशानियों के कारण बीसीसीआई ने पाकिस्तान के साथ किसी भी प्रकार की सीरीज खेलने से इनकार कर दिया है. इस साल आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत का सामना पाकिस्तान से हुआ था, जिसमें सरफराज अहमद की टीम ने विराट कोहली की टीम को 180 रनों से मात दी थी.

VIDEO:


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement