पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने इस बात के लिए की पाकिस्तानी लोगों की आलोचना...

पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने इस बात के लिए की पाकिस्तानी लोगों की आलोचना...

Wasim Akram ने पाकिस्तानी जनता की ओर से बॉक्सर मोहम्मद वसीम से माफी मांगी है

खास बातें

  • देश के पेशेवर बॉक्सर मो. वसीम की उपेक्षा पर जताई नाराजगी
  • बॉक्सर वसीम ने फिलीपींस के कोनाराडो को 62 सेकंड में हराया
  • एयरपोर्ट पर स्वागत के लिए लोगों के नहीं पहुंचने पर जताया दुख

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने देश के पेशेवर बॉक्सर (Pakistani professional boxer) मोहम्मद वसीम से अपने देश की जनता की ओर से माफी मांगी है. बॉक्सर मोहम्मद वसीम (Muhammad Waseem)की शिकायत है कि 52.5 किग्रा. भारवर्ग में फिलीपींस के कोनाराडो तानामोर पर धमाकेदार जीत हासिल करने के बाद भी उनका देश में उस तरह का स्वागत नहीं हुआ जिसके कि वे हकदार थे. मोहम्मद वसीम ने महज 62 सेकंड में फिलीपीनी बॉक्सर को धूल चटा दी थी. वतन वापसी पर उचित सम्मान नहीं मिलने के बाद इस पाकिस्तानी बॉक्सर ने ट्वीट के जरिये अपनी पीड़ा जताई थी. उन्होंने लिखा था, 'मैं एयरपोर्ट पर इस्तकबाल (स्वागत/अगवानी) के लिए बॉक्सिंग नहीं कर रहा है. इस बात के लिए फाइट कर रहा हूं कि पाकिस्तान को दुनियाभर में इस्तकबाल हासिल हो. हर फाइट, हर कैंप, हर ट्रेनिंग, हर टूर मेरे लिए बॉक्सिंग जगत को यह दिखाने का मौका होती है कि पाकिस्तान के पास भी विश्व स्तरीय बॉक्सिंग टेलैंट हैं.'

वसीम अकरम ने कही मैनचेस्टर एयरपोर्ट पर बदसलूकी की बात, यूं जताई नाराजगी

मोहम्मद वसीम के इस ट्वीट के बाद पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम (Wasim Akram) खुलकर इस बॉक्सर के समर्थन में खड़े नजर आए. बॉक्सर के ट्वीट के जवाब में उन्होंने लिखा, "मैं पाकिस्तान की ओर से आपसे माफी मांगता हूं... कभी-कभी, एक देश के तौर पर, हमें जगाने के लिए हमारे चेहरे पर हकीकत की करारी चोट की ज़रूरत पड़ती है, और यह याद दिलाने के लिए भी कि हमें अपने हीरोज के साथ कैसा बर्ताव करना चाहिए... अगली बार मैं खुद आपको एयरपोर्ट से लेने आऊंगा... जीत के लिए बहुत-बहुत बधाई..."


गौरतलब है कि बेहतरीन बॉक्सर मोहम्मद वसीम (Muhammad Waseem)को 'फेल्कन (बाज)' के उपनाम से संबोधित किया जाता है. उन्होंने प्रोफेशनल बॉक्सिंग में अब तक अपने 10 मुकाबलों में से 9 में जीत हासिल की हैं, इसमें सात नॉकआउट शामिल है. वसीम ने 2014 के एशियन गेम्स में कांस्य और 2014 के कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत पदक जीता था. नई दिल्ली में वर्ष 2010 में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में भी वे कांस्य पदक हासिल कर चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..