यह ख़बर 07 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

वसीम ने मुझे बताई भारतीय बल्लेबाजों की कमजोरियां : जुनैद खान

खास बातें

  • भारत दौरे पर पाकिस्तान के सबसे सफल तेज गेंदबाज जुनैद खान ने बताया कि महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने उन्हें भारतीय बल्लेबाजों की कमजोरियां बताई थी, जिससे उन्हें काफी मदद मिली।
नई दिल्ली:

भारत दौरे पर पाकिस्तान के सबसे सफल तेज गेंदबाज जुनैद खान ने बताया कि महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने उन्हें भारतीय बल्लेबाजों की कमजोरियां बताई थी, जिससे उन्हें काफी मदद मिली।

जुनैद ने लाहौर रवाना होने से पहले कहा, मैं हमेशा अच्छी रफ्तार से आउटस्विंगर फेंकने पर भरोसा करता हूं। वसीम भाई ने मुझे बताया कि भारत के दाहिने हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ इनस्विंगर उपयोगी साबित होगी। उन्होंने कहा, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के लिए दाहिने हाथ के बल्लेबाजों को इस तरह की गेंद फेंकना स्वाभाविक है। वीरेंद्र सहवाग जैसा कोई बल्लेबाज यदि बाहर जाती गेंदों को भांप ले तो गेंदबाज की खैर नहीं। मैंने अपना होमवर्क किया और देखा कि सहवाग को भीतर की ओर आती गेंदों पर दिक्कत हो रही थी। पाकिस्तान के लिए आठ टेस्ट और 16 वनडे खेल चुके जुनैद ने कहा, मैंने अपने मुख्य गेंदबाजी कोच मोहम्मद अकरम के साथ भीतर की ओर आती गेंदों पर अधिक मेहनत करना शुरू किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तीन मैचों में जुनैद ने सहवाग, गौतम गंभीर और युवराज सिंह को एक-एक बार आउट किया जबकि विराट कोहली का विकेट तीनों बार लिया। उसने कहा, मुझ पर कभी अच्छे प्रदर्शन का दबाव नहीं था। मुझे दूसरे छोर से मोहम्मद इरफान और उमर गुल से काफी मदद मिली। यह सामूहिक प्रयास था। एबटाबाद से ताल्लुक रखने वाले इस गेंदबाज ने कहा कि रफ्तार से अधिक अहम स्विंग है।  उन्होंने कहा, मैं रफ्तार से समझौता नहीं करना चाहता, लेकिन स्विंग मेरी गेंदबाजी का सबसे अहम पहलू है।