जाफर का खुलासा, एमएस धोनी ने लक्ष्य से हजार गुना से भी ज्यादा रकम कमाई, पर अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि...

एमएस धोनी (MS Dhoni) इस दौरान वसीम जाफर (Wasim Jaffer) के रूम  पार्टनर भी रहे थे. और इसी दौरान बातचीत में एमएस धोनी ने जाफर के साथ अपने भविष्य के आर्थिक और दूसरे लक्ष्य को साझा किया था.

जाफर का खुलासा, एमएस धोनी ने लक्ष्य से हजार गुना से भी ज्यादा रकम कमाई, पर अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि...

वसीम जाफर की फाइल फोटो

खास बातें

  • इस सवाल में बहुत ही जान है?
  • यह सवाल करोड़ों का है ?
  • इस सवाल से नहीं बच सकते धोनी!
नई दिल्ली:

पिछले दिनों संन्यास लेने वाले अनुभवी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने एमएस धोनी (MS Dhoni) की जिंदगी को लेकर ऐसा खुलासा किया है, जो पहले कभी नहीं ही हुआ. दरअसल वसीम जाफर ने शनिवार को ही अपने प्रशंसकों से ऑनलाइन सवाल पूछने को कहा था. इसके प्रोमोशन में उन्होंने कहा था कि वह सभी सवालों का ईमानदारी से जवाब देंगे. और अपना वादा निभाते हुए वसीम जाफर ने एमएस धोनी से जुड़़े एक सवाल को लेकर उऩके जीवन के कमाई और दूसरे लक्ष्य को सार्वजनिक किया. दरअसल एमएस धोनी साल 2004 में लगभग एक ही समय में टीम इंडिया में आए थे. एमएस धोनी इस दौरान वसीम जाफर के रूम  पार्टनर भी रहे थे. और इसी दौरान बातचीत में एमएस धोनी ने जाफर के साथ अपने भविष्य के आर्थिक और दूसरे लक्ष्य को साझा किया था. और इसका खुलासा अब वसीम जाफर ने किया है, लेकिन इस खुलासे ने एमएस धोनी पर सवाल खड़े कर दिए हैं. 

यह भी पढ़ें:  इस पहलू से ग्रेग चैपल ने वीवीएस लक्ष्मण के 281 रन को टेस्ट इतिहास की नंबर एक पारी करार दिया

वसीम जाफर ने ट्विटर पर जवाब देते हुए एमएस धोनी को लेकर खुलासा किया कि करियर की शुरुआत में धोनी सिर्फ तीस लाख रुपये कमाना चाहते थे, जिससे वह अपने शह रांची में आराम का जीवन गुजार सकें. जाफर ने जवाब देते हुए कहा कि भारतीय टीम के साथ अपने करियर के पहले या दूसरे साल में मुझे याद है कि एमएस ने मुझसे कहा था कि वह क्रिकेट से सिर्फ तीस लाख रुपये कमाना चाहते हैं, जिससे वह रांची में शांति का जीवनयापन कर सकें.


यह भी पढ़ें:  वसीम जाफर ने किया अपने पसंद की ऑलटाइम आईपीएल टीम का ऐलान

लेकिन अगर वर्तमान की बात करें, तो धोनी की कुल संपत्ति 110 मिलियन डॉलर से ज्यादा की है. मतलब उनकी कुल संपत्ति करीब 800 करोड़ रुपये की है. वसीम जाफर की मानें, तो धोना का जो शुरुआती जीवन का लक्ष्य था, उसके हिसाब से वह अपने टारगेट से कई हजार गुना की कमाई कर चुके हैं. और इसी को लेकर कुछ सवाल हैं. और सवाल ये हैं कि जब ईश्वर ने उन्हें इतना पैसा दिया है. और अब जब देश के लोगों पर जीवन-मरण का संकट है, तो वह अक्षय कुमार जैसा बड़ा दिल क्यों नहीं दिखा रहे. धोनी के प्रशंसक ही गली-गली और घर-घर चर्चा कर रहे हैं कि आईपीएल से अरबों रुपये कमाने उनके हीरो ने मदद का ऐलान अभी तक क्यों नहीं किया

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जब प्रशंसक अपने साथियों से डिबेट कर रहे हैं, तो उन्हें धोनी के नाम पर चुप रह जाना पड़ रहा है क्योंकि माही को अभी भी ऐलान करना बाकी है. और कुछ ऐसी ही स्थिति विराट कोहली की है जो साल के अरबों रुपये कमा रहे हैं. खासमंकर ऐसे समय जब देश के प्रधानमंत्री ने समस्त देशवासिियों से ज्यादा से ज्यादा दान देने की अपील की है. जाहिर है कि पीएम की अपील इन सितारों तक भी पहुंची ही होगी. ऐसे में अगर इन चाहने वाले ही घर-घर में जोर-शोर से और खुलकर चर्चा कर रहे हैं, तो समझा जा सकता है.