वसीम जाफर बोले, क्रिकेट में अब शोहरत पाने के लिए हर फॉर्मेट में कामयाब होना जरूरी

वसीम जाफर को भारत के अग्रणी घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी का महान खिलाड़ी माना जाता है. हाल ही में संन्यास लेने वाले जाफर ने रणजी में 19,500 रन बनाए हैं. जाफर ने भारत के लिए 31 टेस्ट और दो वनडे मैच खेले हैं. जाफर ने घरेलू क्रिकेट में कई रिकॉर्ड बनाए.

वसीम जाफर बोले, क्रिकेट में अब शोहरत पाने के लिए हर फॉर्मेट में कामयाब होना जरूरी

Wasim Jaffer की गिनती घरेलू क्रिकेट के धाकड़ बल्लेबाजों में की जाती थी

नई दिल्ली:

Wasim Jaffer: ओपनर की हैसियत से इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके वसीम जाफर (Wasim Jaffer) मानते हैं कि आधुनिक समय में क्रिकेटरों को क्रिकेट जगत का सम्मान हासिल करने के लिए सभी फॉर्मेट्स में समान रूप से अच्छा प्रदर्शन करना होगा. जाफर को भारत के अग्रणी घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी का महान खिलाड़ी माना जाता है. हाल ही में संन्यास लेने वाले जाफर ने रणजी में 19,500 रन बनाए हैं. जाफर ने भारत के लिए 31 टेस्ट और दो वनडे मैच खेले हैं. जाफर ने घरेलू क्रिकेट में कई रिकॉर्ड बनाए.

जाफर (Wasim Jaffer) ने क्रिकेट डॉट कॉम से कहा, "मेरी समझ से समय बदल गया है. मेरे समय में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) जैसे कई खिलाड़ी थे लेकिन अब मुझे लगता है कि उन्हें पर्याप्त सम्मान नहीं मिला. अगर आपको सही मायने में फैन्स और क्रिकेट जगत का सम्मान हासिल करना है तो आपको हर फारमेट में रन बनाना होगा." जाफर बहुत कम समय तक आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेले. अब वह नई भूमिका में क्रिकेट में लौट रहे हैं. जाफर किंग्स इलेवन पंजाब टीम के बल्लेबाजी कोच हैं.

जाफर मानते हैं कि इंटरनेशनल क्रिकेट का अपना महत्व है लेकिन रणजी में अच्छा खेलने वाले खिलाड़ियों को भी पुरस्कृत किया जाना चाहिए. बकौल जाफर, "एक सीजन में 1000 रन या फिर 40-50 विकेट पाने के लिए काफी पसीना बहाना पड़ता है। इसके लिए काफी उच्च स्तर का समर्पण चाहिए होता है. अगर कोई खिलाड़ी साल दर साल चमकदार प्रदर्शन कर रहा है तो उसे निश्चित तौर पर इसका इनाम मिलना चाहिए."



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com