KKR Vs RCB: Mohammed Siraj ने कातिलाना गेंद पर किया नितीश राणा को बोल्ड, आउट होने पर बल्लेबाज सोचने लगा..देखें Video

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की कातिलाना गेंदबाजी ने केकेआर के बल्लेबाजों को हैरान कर दिया. सिराज ने लगातार 2 गेंद पर 2 विकेट लिए और केकेआर की कमर तोड़ दी.

KKR Vs RCB: Mohammed Siraj ने कातिलाना गेंद पर किया नितीश राणा को बोल्ड, आउट होने पर बल्लेबाज सोचने लगा..देखें Video

KKR Vs RCB: Mohammed Siraj ने कातिलाना गेंद पर किया नितीश राणा को बोल्ड, आउट होने पर बल्लेबाज सोचने लगा..देखें Video

खास बातें

  • मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी का कहर, एक बाद एक केकेआर बल्लेबाज हुए आउट
  • आरीसीबी ने 8 विकेट से केकेआऱ को दी पटखनी
  • मोहम्मद सिराज ने नितीश राणा पर अपनी गेंद से ढ़ाया कहर

IPL 2020 KKR Vs RCB: आईपीएल 2020 के 39वें मैच में आरसीबी ने केकेआऱ को बड़ी आसानी के साथ 8 विकेट से हरा दिया. जीत के हीरो मोहम्मद सिराज रहे, जिन्होंने गजब की गेंदबाजी की और 4 ओवर में 8 रन देकर 3 विकेट लिए. केकेआऱ ने आरसीबी को केवल 85 रन का लक्ष्य दिया था.  स्विंग गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की कातिलाना गेंदबाजी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020 39th Match) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को बुधवार को 8 विकेट पर 84 रन पर रोक दिया. सिराज ने चार ओवर में 8 रन देकर तीन विकेट लिये. एक समय उनका गेंदबाजी विश्लेषण दो ओवर, दो मेडन, तीन विकेट था. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (15 रन देकर दो) और ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर (14 रन देकर एक) ने उनका अच्छा साथ दिया. केकेआर के चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे। उसकी तरफ से कप्तान इयोन मोर्गन ने सर्वाधिक 30 रन बनाये। उनके बाद दूसरा सर्वोच्च स्कोर नौवें नंबर के बल्लेबाज लॉकी फर्गुसन (नाबाद 19) का रहा. आईपीएल में यह तीसरा अवसर है जबकि केकेआर की टीम तिहरे अंक तक भी नहीं पहुंच पायी। यह उसका दूसरा न्यूनतम स्कोर है. उसने 2008 में मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) के खिलाफ मुंबई में 67 रन बनाये थे.

KKR Vs RCB: चहल ने लिया दिनेश कार्तिक का अहम विकेट, स्टैंड में मंगेतर धनश्री भी झूम उठी

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की कातिलाना


मोहम्मज सिराज ने अपनी स्विंग गेंदबाजी से केकेआर के बल्लेबाजों को हैरान कर दिया. सिराज ने लगातार 2 गेंद पर 2 विकेट लिए और केकेआर की कमर तोड़ दी. केकेआर की पारी के दूसरे ओवर की तिसरी गेंद पर राहुल त्रिपाठी को चकमा दिया और विकेट के पीछे डिविलियर्स के हाथों कैच कराकर पवेलियन की राह दिखाई. त्रिपाठी के आउट होने के बाद नितिश राणा बल्लेबाजी करने आए. राणा पिछले कुछ मैच से जल्दी आउट हो रहे थे, ऐसे में उनके ऊपर बड़ी पारी खेलने का दबाव था. लेकिन अपनी पारी की पहली गेंद पर बोल्ड हो गए. सिराज ने बेहतरीन इनस्विंगर गेंद डाली जिसपर बल्लेबाज राणा बोल्ड हो गए, सिराज की गेंद पर बोल्ड होने के बाद कुछ समय तक राणा सोच में पड़ गए कि आखिर में उनके साथ हुआ क्या..

नितिश राणा को आउट करने के बाद सिराज ने जश्न मनाया कप्तान विराट कोहली ने अपने इस तेज गेंदबाज को गले से लगा लिया. बता दें मोहम्मद सिराज आईपीएल के इतिहास में इकलौते ऐसे गेंदबाज बने जिन्होंने आईपीएल मैच में 2 मेडल ओवर फेंकने का रिकॉर्ड बनाया, इससे पहले आईपीएल के इतिहास में किसी गेंदबाज ने ऐसी कसी हुई गेंदबाजी नहीं की थी. 

ये भी पढ़े- KKR Vs RCB: मोहम्मद सिराज ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले इकलौते गेंदबाज बने, जो IPL में कभी नहीं हुआ उसे कर दिखाया

सिराज ने राहुल त्रिपाठी, नितिश राणा और टॉम बैंटन को आउट कर तीन विकेट लिए. आरसीबी की ओर से 4 ओवर की गेेंदबाजी कोटा पूरा करने के बाद सबसे कम रन देने वाले तीसरे गेंदबाज सिराज बने हैं.  सिराज ने 3 ओवर में 8 रन देकर 3 विकेट लिए. आरसीबी की ओर से आईपीएल में बेहतरीन गेंदबाजी परफॉर्मेंस का रिकॉर्ड युजवेंद्र चहल के नाम है. चहल ने सीएसके के खिलाफ 4 ओवर की गेंदबाजी में केवल 1 रन दिए थे. (इनपुट भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​