Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

न्‍यूजीलैंड U19 टीम की खेलभावना ने रोह‍ित शर्मा का द‍िल जीता, क‍िया यह ट्वीट, देखें VIDEO

अंडर 19 वर्ल्‍डकप टूर्नामेंट के क्‍वार्टर फाइनल में न्‍यूजीलैंड के प्‍लेयर्स ने खेलभावना से द‍िखाया क‍ि हार-जीत को अपनी जगह है, खेल की मूल भावना बेहतरीन व्‍यवहार में होती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
न्‍यूजीलैंड U19 टीम की खेलभावना ने रोह‍ित शर्मा का द‍िल जीता, क‍िया यह ट्वीट, देखें VIDEO

New zealand की अंडर19 वर्ल्‍डकप टीम की खेलभावना की रोह‍ित शर्मा ने तारीफ की है

खास बातें

  1. इंडीज के चोट‍िल प्‍लेयर को कंधों पर उठाकर बाहर पहुंचाया
  2. बल्‍लेबाजी करते हुए चोट‍िल हो गए थे इंडीज टीम के मैकेंजी
  3. मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंची न्‍यूजीलैंड अंडर19 टीम

ICC Under 19 World Cup: हैम‍िल्‍टन में न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ तीसरे टी20 मैच में जोरदार बैट‍िंग करके भारतीय टीम को कर‍िश्‍माई जीत द‍िलाने वाले रोह‍ित शर्मा (Rohit Sharma)ने दक्ष‍िण अफ्रीका में चल रहे अंडर 19 वर्ल्‍डकप (ICC Under 19 World Cup)में कीवी टीम की ओर से द‍िखाई गई खेलभावना की जमकर प्रशंसा की है. वेस्‍टइंडीज के ख‍िलाफ (West Indies U19 vs New Zealand U19) अंडर 19 वर्ल्‍डकप टूर्नामेंट के क्‍वार्टर फाइनल में न्‍यूजीलैंड के प्‍लेयर्स ने खेलभावना से द‍िखाया क‍ि हार-जीत को अपनी जगह है, खेल की मूल भावना बेहतरीन व्‍यवहार में होती है.

'ह‍िटमैन' की कमाल की बैट‍िंग का मुरीद हुआ क्र‍िकेट जगत, अश्‍व‍िन बोले-'आइस कूल रोह‍ित..'

दरअसल, इस मैच में वेस्‍टइंडीज टीम की बल्‍लेबाजी के दौरान इसके ख‍िलाड़ी क‍िर्क मैकेंजी (Kirk McKenzie) की मांसपेश‍ियों में ख‍िंचाव आ गया था और उन्‍हें 43वें ओवर में र‍िटायर होना पड़ा. टीम की जरूरत को देखते हुए मैकेंजी 48वें ओवर में फ‍िर बैट‍िंग के ल‍िए उतरे लेक‍िन वे अगली ही गेंद पर आउट हो गए. हालत यह थी क‍ि 'इंजुरी' के चलते मैकेंजी ड्रेस‍िंगरूम तक जा पाने की स्‍थ‍ित‍ि में भी नहीं थे, ऐसे में न्‍यूजीलैंड के प्‍लेयर्स ने कंधे पर उठाकर उन्‍हें मैदान से बाहर पहुंचाया. न्‍यूजीलैंड की जून‍ियर टीम का इस व्‍यवहार ने रोह‍ित शर्मा का द‍िल जीत ल‍िया और उन्‍होंने इसके ल‍िए कीवी प्‍लेयर्स को सराहा. रोह‍ित ने अपने ट्वीट में ल‍िखा-खेल की मूल भावना को अपने सर्वश्रेष्‍ठ रूप में देखकर बहुत अच्‍छा लगा.


टिप्पणियां

अंडर19 वर्ल्‍डकप के इस मैच में न्‍यूजीलैंड ने वेस्‍टइंडीज के ख‍िलाफ जीत हास‍िल करते हुए सेमीफाइनल में स्‍थान बनाया. मैच में क‍िर्क मैकेंजी ने 104 गेंदों पर 99 रन की जुझारू पारी खेली लेक‍िन वे टीम को जीत नहीं द‍िला पाए. मैच में वेस्‍टइंडीज की टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 238 रन का स्‍कोर बनाया था. जवाब में न्‍यूजीलैंड ने 8 व‍िकेट खोकर टारगेट हास‍िल कर ल‍िया. टूर्नामेंट में भारत और न्‍यूजीलैंड की टीमें अब तक सेमीफाइनल में स्‍थान बना चुकी हैं. टूर्नामेंट के पहले क्‍वार्टर फाइनल में भारत ने ऑस्‍ट्रेल‍िया को हराया था.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का विवादित बयान, कहा- 1947 में ही सभी मुसलमानों को पाकिस्तान भेज देना चाहिए था

Advertisement