NDTV Khabar

IND vs AUS: महिला टीम के वनडे मैच में भारत की पूजा ने लगाया ऐसा छक्‍का कि स्‍कोरबोर्ड 'नाचने' लगा, देखें वीडियो..

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में गुरुवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम को 60 रन की हार का सामना करना पड़ा.

109 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs AUS: महिला टीम के वनडे मैच में भारत की पूजा ने लगाया ऐसा छक्‍का कि स्‍कोरबोर्ड 'नाचने' लगा, देखें वीडियो..

पूजा वस्त्राकर का जोरदार शॉट सीधे स्‍कोरबोर्ड पर जाकर लगा (ट्विटर)

खास बातें

  1. पूजा का छक्‍का सीधे स्‍कोरबोर्ड पर जाकर लगा
  2. इससे स्‍कोरबोर्ड के अंक धड़ाधड़ नीचे गिरने लगे
  3. मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा
वडोदरा: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में गुरुवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम को 60 रन की हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ ही भारतीय टीम सीरीज में 0-2 से पिछड़ गई है. वडोदरा में खेले गए इस मैच के दौरान क्रिकेटप्रेमियों को ऐसा नजारा देखने को मिला कि हर कोई हंसे बिना नहीं रह सका. यह मजेदार वाकया भारतीय महिला टीम की बल्‍लेबाजी के दौरान हुआ. उस समय भारत की निचले क्रम की बल्‍लेबाज पूजा वस्त्राकर क्रीज पर थीं. भारतीय पारी के 40वें ओवर में पूजा ने ऑस्‍ट्रेलिया की जेस जोनासेन की गेंद पर मिडविकेट के ऊपर से जोरदार छक्‍का जमाया. गेंद बाउंड्री से बाहर सीधे स्‍कोर बॉर्ड से टकराई और स्‍कोरबोर्ड के सारे नंबर धड़ाधड़ गिरने शुरू हो गए. यह नजारा देखकर मैच देख रहे दर्शकों के चेहरे पर हंसी खिल गई. (देखें: इस मजेदार शॉट का वीडियो)
  BCCI Women के आधिकारिक ट्विटर हेंडल पर इस घटना का वीडियो शेयर किया गया है. ट्वीट के साथ लिखा है, 'पूजा वस्त्राकर के छक्‍के ने स्‍कोरबोर्ड को 'धराशायी' कर दिया. पूजा ने जोनासेन की गेंद पर इतनी जोर से शॉट लगाया कि मेनुअल स्‍कोरबोर्ड इसे 'झेल' नहीं कर पाया.' मैच में 18 साल की पूजा गेंदबाजी में तो कुछ खास नहीं कर पाईं लेकिन उन्‍होंने बल्‍लेबाजी में हाथ दिखाते हुए 33 बॉल पर 30 रन की पारी खेली. मैच में स्मृति मंधाना की 67 रनों की बेहतरीन पारी के बावजूद भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें: महिला क्रिकेट: बोल्टन की शतकीय पारी से ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया

टिप्पणियां
इस हार के साथ ही भारतीय महिला टीम ने तीन मैचों की सीरीज भी गंवा दी है. भारतीय टीम के सामने 288 रन का मुश्किल लक्ष्य था. बाएं हाथ की बल्लेबाज मंधाना ने 53 गेंदों पर 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 67 रन की तेजतर्रार पारी खेली लेकिन उनके आउट होते ही भारतीय पारी बिखर गयी और 49.2 ओवर में 227 रन पर आउट हो गई.बाएं हाथ की स्पिनर जेस जोनासेन ऑस्ट्रेलिया की सबसे सफल गेंदबाज रही. उन्होंने 51 रन देकर तीन विकेट लिए. एलिस पैरी और अमांडा वेलिंगटन को दो-दो विकेट मिले.

वीडियो: बचपन में लड़कों के साथ खेलती थीं तेज गेंदबाज झूलन गोस्‍वामी
इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 287 रन बनाए थे. उसकी तरफ से सलामी बल्लेबाज निकोल बोल्टन (84), एलिस पैरी (नाबाद 70) और बेथ मूनी (56) ने अर्धशतक जमाए. भारत की तरफ से शिखा पांडे ने 61 रन देकर तीन और पूनम यादव ने 52 रन देकर दो विकेट लिए. इन दोनों टीमों के बीच तीसरा और अंतिम एकदिवसीय मैच 18 मार्च को इसी मैदान पर खेला जाएगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement