IND vs AUS: विराट कोहली ने होमग्राउंड पर लपके दो कैच तो जोश में आए दर्शक, देखें VIDEO

IND vs AUS: विराट कोहली ने होमग्राउंड पर लपके दो कैच तो जोश में आए दर्शक, देखें VIDEO

Virat Kohli ने दिल्‍ली वनडे मैच में उस्‍मान ख्‍वाजा और ग्‍लेन मैक्‍सवेल के विकेट पकड़े

खास बातें

  • विराट ने ख्‍वाजा और मैक्‍सवेल के कैच पकड़े
  • कोटला स्‍टेडियम है विराट कोहली का होमग्राउंड
  • सीरीज में विराट कोहली ने लगाए दो शतक
नई दिल्‍ली:

India vs Australia: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) बल्‍लेबाजी से कमाल करने के लिए तो मशहूर हैं ही, फील्डिंग के दौरान भी उनका जुनून देखते ही बनता है. दिल्‍ली में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) बुधवार को खेले गए पांचवें वनडे (5th ODI)मैच में विराट ने दो कैच लपके. फिरोज शाह कोटला (Feroz Shah Kotla, Delhi)विराट का होमग्राउंड है, ऐसे में दर्शकों में विराट कोहली के इन कैचों और उनके आक्रामक तेवरों को जमकर स्‍वागत किया. विराट ने पहले भुवनेश्‍वर कुमार की गेंद पर 'शतकवीर' उस्‍मान ख्‍वाजा का एक्‍स्‍ट्रा कवर पर कैच लपका और फिर रवींद्र जडेजा की गेंद पर ग्‍लेन मैक्‍सवेल का कैच पकड़कर इस ऑस्‍ट्रेलियाई हरफनमौला का पवेलियन लौटने पर मजबूर कर दिया. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने विराट कोहली (Virat Kohli) के इन दोनों कैचों का वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. इसका कैप्‍शन है, 'विराट कोहली ने फील्डिंग में दिखाई चमक.'

IND vs AUS: सीरीज गंवाने के बाद विराट ने इस अंदाज में की ऑस्‍ट्रेलिया टीम की तारीफ

बीसीसीआई ने लिखा, 'भारतीय टीम के कप्‍तान ने एक के बाद एक, दो कैच लपके.' भारतीय टीम को हालांकि पांच वनडे मैचों की सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों 3-2 की हार का सामना करना पड़ा, लेकिन विराट (Virat Kohli) ने बल्‍ले से शानदार प्रदर्शन किया. 31 वर्षीय विराट ने सीरीज में दो शतकों की मदद से 310 रन बनाए, इस दौरान 123 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा. दिल्‍ली में सीरीज के आखिरी वनडे मैच में भारतीय टीम को 35 रन की हार का सामना करना पड़ा.

पहले बैटिंग करते हुए ऑस्‍ट्रेलिया ने 50 ओवर्स में 9 विकेट खोकर 272 रन का स्‍कोर बनाया, जिसके जवाब में भारतीय टीम 237 रन पर ढेर हो गई. मैच के बाद विराट ने सीरीज जीतने वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की जमकर प्रशंसा की. उन्‍होंने कहा कि 273 रन का टारगेट हासिल करने लायक था लेकिन आखिरी में ऑस्‍ट्रेलिया ने अच्‍छा काम किया. वे आखिरी के ओवरों में 15-20 रन जुटाने में सफल रहे, जिसने बड़ा फर्क पैदा किया. विराट (Virat Kohli) ने कहा, वैसे ऑस्‍ट्रेलिया ने पूरी सीरीज में काफी जुनून और जीत के भूख के साथ क्रिकेट खेला. आखिरी तीन मैचों में तो मेहमान टीम का प्रदर्शन जबर्दस्‍त रहा और उन्‍होंने दबाव का बखूबी सामना किया. ऑस्‍ट्रेलिया टीम वास्‍तव में जीत की हकदार थी.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com