NDTV Khabar

भारत में टी-20 वर्ल्ड कप जीतने को बेताब हैं ऑस्ट्रेलियाई : एरॉन फिंच

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत में टी-20 वर्ल्ड कप जीतने को बेताब हैं ऑस्ट्रेलियाई : एरॉन फिंच

एरॉन फिंच (फाइल फोटो)

ब्रिस्बेन में मेजबान ऑस्ट्रेलिया की जीत में अहम रोल अदा करने वाले एरॉन फिंच (81 गेंदों पर 71 रन; 1 चौका, 1 छक्का) का कहना है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की नजर भारत में (8 मार्च से 3 अप्रैल तक) होने वाले वर्ल्ड कप पर है।

फिंच ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया में खिलाड़ी टी-20 वर्ल्ड कप की 15 सदस्यों वाली टीम में शामिल होने को बेताब हैं। ऑस्ट्रेलिया ने ये खिताब अब तक जीता नहीं है। मैं जानता हूं कि खुद मेरे सहित ग्रुप के सभी खिलाड़ी टी-20 टीम में शामिल होकर खिताब जीतने को बेताब हैं।"

वनडे में पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम 2010 में टी-20 वर्ल्ड कप में उपविजेता रही थी, लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब अब तक ऑस्ट्रेलिया से दूर ही रहा है। फिंच कहते हैं कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बिग बैश लीग में अपने हुनर से चयनकर्ताओं को प्रभावित करने में जुटे हुए हैं।

टिप्पणियां
29 साल के एरॉन जेम्स फिंच, क्रिस लिन का उदाहरण देकर कहते हैं कि उन्होंने बाकी खिलाड़ियों पर एक तरह से दबाव बना दिया है। ब्रिस्बेन हीट टीम के कप्तान क्रिस लिन ने 14 जनवरी को मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ हुए मैच में 24 गेंदों पर 56 रन (2 चौका, 7 छक्का, स्ट्राइक रेट 233.33) की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई।

इस तरह से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों की सोच में भी टेस्ट से हटकर शॉर्टर फॉर्मेट के खेलों के लिए बड़ा बदलाव हुआ है। बड़ी बात यह है कि मेजबान ऑस्ट्रेलिया 2 मैच जीतकर सीरीज कब्जा करने के करीब है। फिंच उसके बाद शुरू होने वाली टी-20 सीरीज से पहले ही जिस तरह की बातें कर रहे हैं उसे ऑस्ट्रेलियाई माइंड गेम का एक नमूना कहा जा सकता है, लेकिन टीम इंडिया के लिए इन सबसे हटकर अपनी कमियों को दुरुस्त करने की जरूरत है। ताकि, टीम इंडिया फिर से वनडे सीरीज में वापसी कर सके और ऑस्ट्रेलिया से माइंड गेम में मात ना खा जाए।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement