यह ख़बर 12 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

हमारा क्षेत्ररक्षण बदतर था : क्लार्क

खास बातें

  • क्लार्क ने त्रिकोणीय एकदिवसीय क्रिकेट श्रृंखला में रविवार को भारत के खिलाफ चार विकेट की हार के दौरान टीम के क्षेत्ररक्षण को ‘भयावह’ करार दिया।
एडिलेड:

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने त्रिकोणीय एकदिवसीय क्रिकेट श्रृंखला में रविवार को भारत के खिलाफ चार विकेट की हार के दौरान टीम के क्षेत्ररक्षण को ‘भयावह’ करार दिया और कहा कि उनके गेंदबाज अंतिम ओवरों में अपना कौशल दिखाने में नाकाम रहे।

क्लार्क ने चार विकेट की हार के बाद कहा, ‘हमने संभवत: 20 रन कम बनाए। हमारा क्षेत्ररक्षण भी भयावह था। हमने लचर प्रदर्शन किया। मुझे लगता है कि अंतिम ओवरों में हम अपना कौशल नहीं दिखा पाए।’ ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि ड्रेसिंग रूम में सभी हार से निराश हैं।

क्लार्क ने कहा, ‘सभी हताश और निराश हैं। हमें लगता है कि हमारे पास यह मैच जीतने का बेहतरीन मौका था। लेकिन आप इससे सीखते हैं। आपने श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले का दूसरा पक्ष देखा जब हम जीतने में सफल रहे थे।’ उन्होंने कहा, ‘आज हम ऐसा नहीं कर पाए। हमारे पास चीजों पर काम करने के लिए कुछ समय है। यह दर्शाता है कि हमें प्रयास जारी रखने होंगे और कड़ी मेहनत करते हुए सुधार करना होगा।’ क्लार्क ने टीम के खराब प्रदर्शन के लिए एकाग्रता की कमी को जिम्मेदार ठहराया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है किसी भी चीज से अधिक यह एकाग्रता है। अगर आप देखो तो आज मैं, रिकी पोंटिंग और डेविड वार्नर कई मौकों पर गेंद को सही तरह से नहीं पकड़ पाए। हम इससे बेहतर कर सकते हैं। आप किसी दूसरे जो जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते जब आप खुद भी अपनी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पार रहे हों तो।’