NDTV Khabar

मौके नहीं भुनाने पर जीतने का कोई हक नहीं : विराट कोहली

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने छह विकेट पर 190 रन बनाये लेकिन एविन लुईस के 62 गेंद में नाबाद 125 रन की मदद से टी20 विश्व चैम्पियन वेस्टइंडीज ने 18.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. लुईस ने अपनी पारी में 12 छक्के और छह चौके लगाये.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मौके नहीं भुनाने पर जीतने का कोई हक नहीं : विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली.

खास बातें

  1. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टीम के प्रदर्शन की आलोचना की
  2. खिलाड़ियों ने बल्ले और गेंद दोनों से निराश किया
  3. पहली पारी में भी हम 25-30 रन अतिरिक्त बना सकते थे.
किंगस्टन: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच में मिली हार के बाद टीम के प्रदर्शन की आलोचना करते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनके खिलाड़ियों ने बल्ले और गेंद दोनों से निराश किया और वे जीत के हकदार नहीं थे. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने छह विकेट पर 190 रन बनाये लेकिन एविन लुईस के 62 गेंद में नाबाद 125 रन की मदद से टी20 विश्व चैम्पियन वेस्टइंडीज ने 18.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. लुईस ने अपनी पारी में 12 छक्के और छह चौके लगाये.

मैच के बाद कोहली ने कहा, पहली पारी में भी हम 25-30 रन अतिरिक्त बना सकते थे. हम 230 रन बनाने की स्थिति में थे लेकिन हमने कई मौके गंवाये. मौके नहीं भुनाने पर आप जीत के हकदार नहीं हैं. उन्होंने कहा, एक बल्लेबाज को पारी के सूत्रधार की भूमिका निभानी चाहिये थी. दिनेश ने अच्छा खेला लेकिन किसी बल्लेबाज को 80-90 रन बनाने चाहिये थे. इसके बाद हमारी गेंदबाजी भी अच्छी नहीं रही. कोहली ने कहा कि टी20 टीम अभी भी बदलाव के दौर में है और कई बार बुरे दिनों का सामना करना पड़ेगा. उन्होंने हालांकि टीम के प्रदर्शन पर खुशी जताई.

टिप्पणियां
उन्होंने कहा, वेस्टइंडीज अच्छी टी20 टीम है और पिछले कुछ साल से यही खिलाड़ी खेल रहे हैं. हमारी टीम अभी बदलाव के दौर में है और हमें उतार चढ़ावों का सामना करना पड़ेगा.

दूसरी ओर नौ विकेट से मिली जीत से खुश कैरेबियाई कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट ने कहा कि वह खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश हैं. उन्होंने कहा, मैं बहुत खुश हूं. हमने कल बल्लेबाजों को खुलकर खेलने के लिये कहा. मैंने उनसे कहा कि जो अर्धशतक बनायेगा, उसे मेरी मैच फीस का आधा मिलेगा. हम अपने प्रशंसकों को खुश करना चाहते थे. उन्होंने कहा, हमने आईपीएल देखा है और हमें पता है कि डैथ ओवरों में भुवनेश्वर कुमार कैसी गेंदबाजी करता है. हम शुरुआती कुछ ओवरों में उसे अधिक गेंदबाजी करते देखना चाहते थे और वैसा ही हुआ. मैन ऑफ द मैच लुईस ने कहा, यह अच्छा मैच था. भारत जैसी टीम के खिलाफ शतक बनाना बड़ी बात है. मैं लगातार पांच मैचों में अच्छा नहीं खेल सका लेकिन मुझे खुद पर भरोसा था और आज वह कारगर साबित हुआ.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement