NDTV Khabar

PAK vs SA: सरफराज अहमद की नस्‍ली टिप्‍पणी पर फाफ डु प्‍लेसिस बोले, 'हमने उन्‍हें माफ किया'

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान एंडिले फेलुकवायो (Andile Phehlukwayo) को लेकर की गई नस्‍ली टिप्‍पणी (Racial Comment) के मामले में सरफराज अहमद ने माफी मांगी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PAK vs SA: सरफराज अहमद की नस्‍ली टिप्‍पणी पर फाफ डु प्‍लेसिस बोले, 'हमने उन्‍हें माफ किया'

नस्‍ली टिप्‍पणी के मामले में पाकिस्‍तान के कप्‍तान सरफराज अहमद पर कार्रवाई हो सकती है

खास बातें

  1. सरफराज ने फेलुकवायो को लेकर किया था कमेंट
  2. डुप्‍लेसिस बोले, देखना होगा ICC घटना को किस तरह लेती है
  3. सरफराज पर हो सकती है अनुशासनात्‍मक कार्रवाई
डरबन:

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के दौरान एंडिले फेलुकवायो (Andile Phehlukwayo) को लेकर की गई नस्‍ली टिप्‍पणी (Racial Comment)के मामले में पाकिस्‍तान के कप्‍तान सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) ने माफी मांगी है. जवाब में दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस (Faf du Plessis) ने कहा है, 'हमारी टीम ने उन्‍हें (सरफराज को) माफ कर दिया है.' हालांकि डु प्‍लेसिस ने कहा कि हमारी ओर से सरफराज को माफ करने के बाद भी यह देखना होगा कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) इस मामले को किस तरह लेती है. espncricinfo.com ने डु प्‍लेसिस के हवाले से कहा,  'चूंकि उन्‍होंने (सरफराज ने) घटना को लेकर खेद जताया है इसलिए हमने उन्‍हें माफ कर दिया है.'

भारत से हारने के बाद पाकिस्तानी कप्तान रात भर बदलते रहे करवटें, बोले- रातें खराब गुजरीं


दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान ने कहा, 'सरफराज ने टिप्‍पणी के लिए खुद को जिम्‍मेदार मानते हुए माफी मांगी है. हमने उन्‍हें माफ कर दिया है. यह मामला अब हमारे हाथ में नहीं हैं. यह देखना होगा कि आईसीसी इसे किस तरह देखती है.' गौरतलब है कि पाकिस्‍तान के कप्‍तान सरफराज (Sarfraz Ahmed) ने बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन में हुए दूसरे वनडे मैच के दौरान फेलुकवायो के खिलाफ विवादित टिप्‍पणी की थी. इस टिप्‍पणी को विकेट पर लगे माइक्रोफोन से सुना गया था. सरफराज (Sarfraz Ahmed)ने ऑलराउंडर फेलुकवायो (Andile Phehlukwayo) की रासी वान डेर दुसान के साथ मैच विजेता साझेदारी के दौरान उर्दू में यह टिप्‍पणी की थी. 37वें ओवर के दौरान सरफराज ने विकेट के पीछे से फेलुकवायो को लेकर कहा था, ‘अबे काले, तेरी अम्मी आज कहां बैठी हैं? क्या पढ़वा के आया है आज? इस नस्‍लीय टिप्‍पणी के मामले में उन्‍हें आईसीसी की अनुशासनात्‍मक कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है.

पाकिस्तान के कप्तान हुए इस तरह आउट तो लोग बोले- 'हर कोई धोनी नहीं होता'

टिप्पणियां

सरफराज ने इस मामले में माफी मांगते हुए कहा, 'मेरे शब्‍द किसी व्यक्ति विशेष को लक्ष्य बनाते हुए नहीं कहे गए थे और न ही मेरा मकसद किसी को अपमानित करना था. मैं यह भी नहीं चाहता था कि मेरे द्वारा बोले गए शब्द सुने जाएं और विपक्षी टीम उन्हें समझे. भविष्य में मैं इस तरह की टिप्पणी करने से बचूंगा और आने वाले क्रिकेटरों को प्रेरित करने की कोशिश करूंगा. पांच वनडे मैचों की सीरीज में दोनों टीमें इस समय 1-1 से बराबर है. पाकिस्‍तान की टीम ने पहला वनडे जीता था लेकिन मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने दूसरा वनडे जीतकर बराबरी हासिल कर ली है. (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: शाहिद अफरीदी बोले, पाकिस्‍तान से ज्‍यादा प्‍यार भारत में मिला



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement