एमएस धोनी जैसा लीजेंड आपको कहां मिलेगा, वे सनी, कपिल और सचिन के बराबर हैं: रवि शास्‍त्री

टीम इंडिया के कोच रवि शास्‍त्री ने महेंद्र सिंह धोनी की फिटनेस और मौजूदा फॉर्म की जमकर सराहना की है.

एमएस धोनी जैसा लीजेंड आपको कहां मिलेगा, वे सनी, कपिल और सचिन के बराबर हैं: रवि शास्‍त्री

कोच रवि शास्‍त्री ने एमएस धोनी के फॉर्म और फिटनेस की प्रशंसा की है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के कोच रवि शास्‍त्री ने महेंद्र सिंह धोनी की फिटनेस और मौजूदा फॉर्म की जमकर सराहना की है. उन्‍होंने कहा कि धोनी के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए वे उन्‍हें टीम से बाहर हटाने के बारे में सोच भी नहीं सकते.  हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयनसमिति के अध्यक्ष एमएस के प्रसाद ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर सवाल उठाए थे. लेकिन टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री प्रसाद से इतर राय रखते हैं.

धोनी ने श्रीलंका दौरे पर जबरदस्त फॉर्म का परिचय देते हुए 82.23 स्ट्राइक रेट से 162 रन बनाए थे.साथ ही विकेट के पीछे भी गजब की चपलता दिखाई. टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान इस दौरे पर वनडे में 100 स्टंपिंग करने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर भी बने. रवि शास्त्री ने एक टीवी चैनल के साथ बातचीत में कहा कि धोनी के साथ फिटनेस और फॉर्म दोनों हैं और टीम को 2019 वर्ल्‍डकप में उनकी जरूरत होगी.

यह भी पढ़ें : धोनी एक रन लेकर मुस्कुराए और विराट समझ गए उनका इशारा, देखें- Video

शास्त्री ने 'माही' की तुलना महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर और हरफनमौला कपिल देव के साथ करते हुए कहा कि उनकी उपलब्धियों का सम्मान करना जरूरी है.कोच ने कहा, "धोनी जैसा लीजेंड आपको कहां मिलेगा? वे सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर और कपिल देव के बराबर हैं. हमें उनकी उपलब्धियों का सम्मान करना चाहिए." शास्त्री ने कहा कि अभी धोनी में बहुत क्रिकेट बाकी है. 55 साल के शास्त्री ने कहा, "किसी खिलाड़ी का मूल्यांकन उसके मौजूदा फॉर्म और फिटनेस के आधार पर होता है और धोनी के पास ये दोनों हैं. अगर आप उनकी विकेटकीपिंग देखें तो वनडे क्रिकेट में वह सर्वश्रेष्ठ हैं. उनकी फिटनेस गजब की है, उन्होंने श्रीलंका में बहुत अच्छी बल्लेबाजी की. मैं आपको बता दूं कि श्रीलंका में आपने जो देखा था वो महज एक ट्रेलर देखा था..अब फिल्म का इंतजार कीजिए." शास्त्री ने कहा, "अगर धोनी इसी तरह से खेलते रहते हैं तो तब तो कोई वजह नहीं कि वह 2019 वर्ल्‍डकप के लिए टीम में नहीं होंगे. आप धोनी के बगैर टीम की कल्पना ही नहीं कर सकते."

यह भी पढ़ें : जब जसप्रीत बुमराह के ड्राइवर बने धोनी और पूरी टीम ने की मैदान पर मस्ती

युवराज सिंह और सुरेश रैना को टीम में नहीं रखने के सवाल पर शास्त्री ने कहा, "दरवाजे बंद नहीं हुए हैं. फिट होने पर ही टीम में शामिल किया जाएगा." उन्‍होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के बाद खिलाड़ियों को आराम देने के बारे में उन्होंने बीसीसीआई से बात की है. उन्होंने कहा, "बेहतर होता कि टी-20 बाद में करवाते क्योंकि श्रीलंका सीरीज और दक्षिण अफ्रीका के दौरे के बीच बहुत कम समय होगा.

वीडियो: विराट ने इंटरनेशनल मैचों में पूरे किए 15 हजार रन
कोच ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले दो मैच महत्वपूर्ण होंगे. शास्त्री ने कहा, "हमें दोनों मैच जीतने होंगे क्योंकि पहले दो मैच ही सीरीज का फैसला कर देंगे. ऑस्ट्रेलिया कड़ी चुनौती देगी." शास्त्री ने कहा, "ये देखने के लिए शायद मैं जिंदा न रहूं कि जिस तरह हमारी टीम ने श्रीलंका में सभी मैच जीते उसी तरह ऑस्ट्रेलिया या फिर इंग्लैंड में भी जीते." शास्त्री ने स्पष्ट किया कि टीम के चयन में उनकी कोई भूमिका नहीं होती. उन्होंने कहा, "मैं चयन में दखल नहीं देता हूं, जो टीम मिलेगी उसको तैयार करूंगा."


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com