NDTV Khabar

IND vs SL: टीम इंडिया की सीरीज जीत के बाद कप्‍तान रोहित शर्मा ने कही यह बात

टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे में जीत हासिल करते हुए लगातार आठवीं द्विपक्षीय सीरीज जीती लेकिन टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा का मानना है कि टीम को अपने प्रदर्शन में स्थिरता बरकरार रखनी होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs SL: टीम इंडिया की सीरीज जीत के बाद कप्‍तान रोहित शर्मा ने कही यह बात

रोहित शर्मा ने मोहाली में नाबाद 208 रन की पारी खेली थी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कप्‍तान के रूप में पहले मैच को बेहद कठिन बताया
  2. कहा, विदेश मैदानों में भी अच्‍छा प्रदर्शन करना होगा
  3. युवा श्रेयस अय्यर की खास तौर पर प्रशंसा की
विशाखापट्टनम:
टिप्पणियां

टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे में आठ विकेट से जीत हासिल करते हुए लगातार आठवीं द्विपक्षीय सीरीज जीती लेकिन टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा का मानना है कि टीम को अपने प्रदर्शन में स्थिरता बरकरार रखनी होगी.रोहित ने कहा कि भारतीय टीम को विदेशी दौरों में निरंतरता बरकरार रखने की जरूरत है. इस मैच में शिखर धवन ने नाबाद शतक जमाया जिससे भारत ने यह मैच आसानी से जीतकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की. भारत अब श्रीलंका से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगा और फिर दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाएगा.

रोहित का मानना है कि यह युवा टीम आगे की कड़ी चुनौती के लिये तैयार है. उन्होंने मैच के बाद कहा, ‘हमें यह निरंतरता बरकरार रखने की जरूरत है हम अब विदेश दौरे पर जाएंगे तथा अगले डेढ़ साल चुनौतीपूर्ण होंगे और हमें इसके लिये तैयार रहना होगा. युवा खिलाड़ियों ने टीम में ऊर्जा से भरपूर है और मुझे पूरा विश्वास है कि आगामी चुनौतियों के तैयार होंगे. ’रोहित ने पहले मैच में हार के बाद शानदार वापसी करने के लिये टीम की भी तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘धर्मशाला में पहले मैच में हार के बाद हमने बेहतरीन वापसी की. हमारे खिलाड़ियों ने अपना जज्बा दिखाया. आज भी एक समय वे (श्रीलंका) छह रन प्रति ओवर की दर से रन बना रहे थे लेकिन हमने अच्छी वापसी की. यह इस टीम की पहचान है कि जब हम पर दबाव बनाया जाता है तब हम शानदार वापसी करते हैं. ’ विराट कोहली को विश्राम दिए जाने के कारण रोहित इस सीरीज में भारत की कप्तानी कर रहे थे.

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में जीत की भूख है कॉमन
उन्होंने कहा, ‘कप्तान के रूप में पहला मैच कड़ी परीक्षा वाला रहा. दूसरे मैच में हमने पर्याप्त रन बनाए. कप्तान के रूप में खुद को स्थापित करने के हिसाब से वह मेरे लिये बहुत अच्छा मैच था.’ रोहित ने जीत का श्रेय टीम को दिया लेकिन श्रेयस अय्यर की विशेष रूप से तारीफ की. (इनपुट: एजेंसी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement