हमें अपने गेंदबाजों पर गर्व है : भारतीय गेंदबाजी कोच भरत अरुण

फाईल फोटो

मेलबर्न :

आईसीसी विश्वकप-2015 में अब तक खेले सभी छह मैचों में प्रतिद्वंद्वी टीमों को समेटने में कामयाब रही भारतीय टीम की तारीफ करते हुए गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने बुधवार को कहा कि खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर उन्हें गर्व है। साथ ही अरुण के अनुसार वह इससे बेहतर किसी और परिणाम की अपेक्षा नहीं कर रहे थे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की वेबसाइट पर अरुण के हवाले से बुधवार को कहा गया है, "आप इससे बेहतर परिणाम की अपेक्षा नहीं कर सकते। छह मैचों में 60 विकेट हासिल करना शानदार है। हमें खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर गर्व है।"

भारतीय टीम गुरुवार को आईसीसी विश्व कप-2015 के क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश का सामना करेगी।  उल्लेखनीय है कि जारी विश्वकप में मोहम्मद समी, उमेश यादव और मोहित शर्मा नई गेंद से प्रभावी साबित हुए हैं। मध्या पारी में स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन तथा रवींद्र जडेजा भी प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ियों पर दबाव बनाने और विकेट निकालने में कामयाब रहे हैं।

अरुण ने भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन में आए इस शानदार बदलाव पर कहा, "मुझे लगता है हमने विश्वकप से पूर्व टेस्ट और एकदिवसीय श्रृंखला में भी खराब गेंदबाजी नहीं की थी। हमने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन उसमें निरंतरता बनाए रखने में कामयाब नहीं रहे।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अरुण ने कहा कि गेंदबाजों के साथ इस विषय पर भी उनकी खूब चर्चा हुई कि किसके हिस्से में गेंद डालने से प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ियों को ज्यादा मुश्किल में डाला जा सकता है और इसका फायदा भी मिला।