NDTV Khabar

मैंने कहा था, हम 150 रन की लीड देने में सफल रहे तो 30 रन से जीतेंगे : लोकेश राहुल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मैंने कहा था, हम 150 रन की लीड देने में सफल रहे तो 30 रन से जीतेंगे : लोकेश राहुल

दोनों पारियों में अर्धशतक बनाने वाले राहुल मैन ऑफ द मैच रहे (फाइल फोटो)

बेंगलुरू टेस्‍ट में टीम इंडिया की 75 रन की जीत की खुशी विराट कोहली के चेहरे पर साफ दिखाई दे रही थी. टीम इंडिया के कप्‍तान ने कहा कि पहला टेस्‍ट हारने के बाद इसे शानदार अंदाज में कर दिखा. उन्‍होंने कहा कि हम सीरीज में वापसी करने के लिए बेताब थे. हम दूसरों को नहीं बल्कि अपने आपको दिखाना चाहते थे कि हमारी क्षमता क्‍या है और हम कैसा प्रदर्शन कर सकते हैं. यह बात एक तरह से जिम्‍मेदारी उठाने की है. खिलाड़ि‍यों ने मुश्किल वक्‍ता में अपने प्रदर्शन को ऊंचाई पर पहुंचाया. हम जानते थे कि यदि 150 से ऊपर का टारगेट देने में सफल रहे तो हमारे लिए जीत के अवसर हैं. उन्‍होंने कहा कि चेतेश्‍वर पुजारा और अजिंक्‍य रहाणे ने बेहतरीन साझेदारी की. इन दोनों गजब की इच्‍छाशक्ति दिखाते हुए बल्‍लेबाजी की.

टिप्पणियां
मैन ऑफ द मैच रहे लोकेश राहुल ने कहा कि मेरे लिए इस प्रदर्शन के लिए और कोई बेहतर स्‍थान नहीं हो सकता था. मैंने अपनी ज्‍यादातर क्रिकेट यहां (बेंगलुरू में) खेली है. मैंने कहा था कि यदि हम 150 रन की लीड लेने में सफल रहे तो 30 रन से मैच जीत जाएंगे.उन्‍होंने कहा कि हमने काफी कुछ हासिल किया है लेकिन युवा टीम के लिए यह जीत बेहद खास रहेगी. हम जानते थे कि मैच का तीसरा दिन बल्‍लेबाजी के लिए अच्‍छा रहेगा और हमने जिस तरह का रुख दिखाया वह शानदार था. राहुल ने मैच की दोनों पारियों में अर्धशतक जमाए. पहली पारी में जहां उन्‍होंने 90 रन की पारी खेली वहीं दूसरी पारी में 51 रन बनाए.

ऑस्‍ट्रेलिया टीम के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने भी इसे यादगार टेस्‍ट करार दिया. उन्‍होंने कहा अपने खिलाड़ि‍यों के प्रदर्शन पर मुझे गर्व है. स्मिथ ने माना कि पुजारा और रहाणे की साझेदारी ने उनकी टीम के लिए मुश्किलें खड़ी कीं. ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने कहा कि टेस्‍ट क्रिकेट कभी भी आसान नहीं होता. सेशन-दर-सेशन खेल का मिजाज बदलता रहता है. सीरीज अब जीवंत हो गई है. शुरुआत दोनों टेस्‍ट शानदार रहे. अभी भी सीरीज में काफी क्रिकेट बाकी है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement