Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IND vs NZ 1st T20: टीम इंडिया के कप्‍तान रोहित शर्मा ने हार का बताया यह कारण..

IND vs NZ 1st T20: टीम इंडिया के कप्‍तान रोहित शर्मा ने हार का बताया यह कारण..

रोहित शर्मा ने स्‍वीकार किया कि न्‍यूजीलैंड ने पहले टी20 में उसे हर क्षेत्र में पीछे छोड़ा (फाइल फोटो)

खास बातें

  • रोहित शर्मा ने कहा, हम साझेदारियां नहीं कर सके
  • न्‍यूजीलैंड को 200 से ज्‍यादा रन बनाने का मौका दिया
  • 200+ का स्‍कोर चेज करना किसी भी पिच पर होता है कठिन
वेलिंगटन:

न्‍यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ (India vs New Zealand) तीन टी20 मैचों की सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की है. केन विलियमसन की टीम ने पहले मुकाबले (1st T20) में आज भारत को चारों खाने चित करते हुए 80 रन से हरा दिया. गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी, दोनों ही क्षेत्रों में मेजबान टीम कम से कम आज भारत से श्रेष्‍ठ साबित हुई. मैच के बाद भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने माना कि न्‍यूजीलैंड ने खेल के तीनों क्षेत्र (बॉलिंग, बैटिंग और फील्डिंग) में उसे पीछे छोड़ा. उन्‍होंने कहा कि हम सही शुरुआत नहीं कर सके. न्‍यूजीलैंड ने जब 200 से अधिक का स्‍कोर बना डाला तो हम जान गए थे कि न्‍यूजीलैंड के छोटे मैदान होने के बाद भी यह रन चेज मुश्किल साबित होगा.

विराट कोहली को रवि शास्‍त्री ने बताया 'बेहद खास', इन दो महान खिलाड़ि‍यों से की तुलना..

मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा, लक्ष्‍य का पीछा करते हुए हमारे विकेट लगातार गिरते रहे. हमने इससे पहले इतने बड़े स्‍कोर को चेज किया है और इसीलिए हम आठ बल्‍लेबाज लेकर खेले. दुर्भाग्‍य से हम कोई साझेदारी नहीं निभा सके. उन्‍होंने कहा कि न्‍यूजीलैंड ने शानदार क्रिकेट खेला और साझेदारियों की दम पर बड़ा स्‍कोर बनाने में सफल रहा. दूसरी ओर, न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने जीत के लिए अपने खिलाड़ियों को सराहा. उन्‍होंने कहा कि हमारे लिए यह संपूर्ण प्रदर्शन रहा. उन्‍होंने कहा कि हमारा काम अभी खत्‍म नहीं होगा और अगले मैचों में भी ऐसा ही प्रदर्शन करना पड़ा.

उन्‍होंने कहा कि शीर्ष क्रम ने अच्‍छी बल्‍लेबाजी की और साझेदारियां निभाईं. इससे हमे बड़ा स्‍कोर खड़ा करके टीम इंडिया पर दबाव बनाने में मदद मिली.   मैन ऑफ द मैच टिम सीफर्ट ने कहा कि सीरीज का आगाज मेरे लिए शानदार हुआ. इस जीत से हम खुश हैं. हमने शुरुआती ओवरों में गेंदबाजों को परखा और फिर उन पर दबाव बनाना शुरू किया. मुझे इस बात की खुशी है कि जिस कारण से मुझे टीम में चुना गया था, मैं उसमें काम आया.

वीडियो: तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली