यह ख़बर 08 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

चौथे नंबर पर सचिन तेंदुलकर की कमी खलेगी : प्रवीण आमरे

सचिन तेंदुलकर की फाइल तस्वीर

मुंबई:

सचिन तेंदुलकर अगले हफ्ते मुंबई में वेस्ट इंडीज के खिलाफ अपना विदाई टेस्ट खेलने को तैयार हैं, ऐसे में उनके दो पूर्व साथी खिलाड़ियों ने उनकी प्रशंसा के पुल बांधे।

पूर्व मध्यक्रम बल्लेबाज प्रवीण आमरे ने कहा, यह व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए मिलाजुला एहसास है। दूसरा विकेट गिरने के बाद जो व्यक्ति बल्लेबाजी के लिए उतरता है, वह सचिन तेंदुलकर है। हमें उसकी काफी कमी खलेगी, लेकिन हमें इस बात का भी गर्व है कि कोई खिलाड़ी 200वां टेस्ट खेल रहा है। यह सचमुच असाधारण है, क्योंकि किसी ने भी पहले ऐसा नहीं किया है। वह खेल का सच्चा एम्बैसेडर है। आमरे को कोलकाता में ईडन गार्डन्स पर उनका वनडे आगाज याद है, जब उन्होंने और तेंदुलकर ने टीम को मैच जिताया था।

उन्होंने कहा, मैंने अपना वनडे आगाज 1991 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोलकाता में किया था, सचिन नॉन स्ट्राइकर छोर पर थे। यह बहुत अहम क्षण था और मैं काफी दबाव में था, क्योंकि यह मेरा पहला मैच था। हमने अर्धशतक जड़े थे और मैच जीता था। आमरे ने कहा, उस मैच में उसने कहा था कि हमें एलेन डोनाल्ड के स्पैल को अच्छी तरह खेलना होगा, क्योंकि वह अच्छी गेंदबाजी कर रहा था।

पूर्व साथी खिलाड़ी चंद्रकांत पंडित ने कहा कि तेंदुलकर को 200वें टेस्ट में खेलते हुए देखना सबके जीवन की उपलब्धि होगी। पंडित ने कहा, सचिन अपना 200वां टेस्ट मैच खेलेंगे, जो हम सभी के लिए जीवन की उपलब्धि होगी। हमें शायद यह मौका दोबारा नहीं मिलेगा। हम भाग्यशाली हैं कि हम उनके साथ खेले और अब उनका अंतिम मैच देखेंगे। जब वह युवा थे, तो वह सीनियर खिलाड़ियों को टिप्स देते थे। वह इतने प्रतिभाशाली थे और उन्हें खेल की बहुत जानकारी थी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com