Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IND vs WI: पृथ्‍वी शॉ, मयंक अग्रवाल जैसे युवा खिलाड़ि‍यों के बारे में यह बोले विराट कोहली..

IND vs WI: पृथ्‍वी शॉ, मयंक अग्रवाल जैसे युवा खिलाड़ि‍यों के बारे में यह बोले विराट कोहली..

विराट कोहली ने कहा है कि वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज को हम बेंचमार्क की तरह लेना चाहते हैं

खास बातें

  • कहा-घरेलू क्रिकेट के शानदार प्रदर्शन के कारण मिला है इन्‍हें स्‍थान
  • इन युवा खिलाड़ि‍यों को इस सीरीज को मौके के तौर पर लेना चाहिए
  • सीरीज का पहला टेस्‍ट मैच गुरुवार से राजकोट में खेला जाना है
राजकोट:

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने कहा है कि वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दो टेस्‍ट मैच की क्रिकेट सीरीज को हम बेंचमार्क की तरह लेना चाहते हैं, जो हमें सेट करना है. उन्‍होंने कहा कि सीरीज के लिए शीर्ष क्रम में कुछ नए खिलाड़ि‍यों को टीम में स्‍थान मिला है, इनके पास अपनी क्षमता को साबित करने का अच्‍छा मौका होगा. विराट ने गुरुवार से राजकोट में प्रारंभ होने जा रहे पहले टेस्‍ट की पूर्व संध्‍या पर आयोजित प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान यह विचार व्‍यक्‍त किए.

मोहम्‍मद सिराज ने बताया, किस तरह उनके लिए मददगार बने एमएस धोनी और विराट कोहली...

टीम इंडिया के कप्‍तान ने कहा कि पृथ्‍वी शॉ, मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी जैसे खिलाड़ि‍यों को भारतीय टीम में इसलिए लिया गया है क्‍योंकि इन्‍होंने घरेलू क्रिकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया है. इन खिलाड़ि‍यों को सीरीज को दबाव के रूप में नहीं बल्कि एक मौके के रूप में लेना चाहिए. इन नए खिलाड़ि‍यों के लिए यह सीरीज अपना स्‍थान सुनिश्चित करने और लंबे समय तक राष्‍ट्रीय टीम के लिए खेलने का मौका है.

engf3k6c

इस बात की पूरी संभावना है कि राजकोट में गुरुवार से होने वाले पहले टेस्‍ट में युवा ओपनर पृथ्‍वी शॉ अपने करियर का आगाज करेंगे. शॉ को सलाह देते हुए भारतीय टीम के उपकप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे ने कहा है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के जरिये टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण की दहलीज पर खड़े पृथ्वी शॉ को अपनी बल्लेबाजी की आक्रामक शैली को ही जारी रखना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि पृथ्‍वी शॉ को उसी तरह खेलना चाहिए जिस तरह कि वह मुंबई और भारत 'ए' के लिए खेलते रहे हैं.’

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ भारतीय टेस्‍ट टीम: विराट कोहली (कप्‍तान), केएल राहुल, पृथ्‍वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्‍वर पुजारा, अजिंक्‍य रहाणे, हनुमान विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्‍मद शमी, उमेश यादव, मोहम्‍मद सिराज और शारदुल ठाकुर.