NDTV Khabar

भारत कमजोर होगा तो हम भी कमजोर हो जाएंगे : बांग्लादेश क्रिकेट प्रमुख

4 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत कमजोर होगा तो हम भी कमजोर हो जाएंगे : बांग्लादेश क्रिकेट प्रमुख

बीसीसीआई और आईसीसी के बीच राजस्व बंटवारे को लेकर तनातनी चल रही है...

नई दिल्ली: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख नजमुल हसन पापोन ने बुधवार को कहा कि आईसीसी के प्रस्तावित राजस्व मॉडल को लेकर भारत के मसलों का जल्दी हल होना चाहिए, क्योंकि बीसीसीआई कमजोर होगा तो बांग्लादेश भी कमजोर हो जाएगा. आईसीसी कार्यसमूह के सदस्य नजमुल ने सीओए प्रमुख विनोद राय से मुलाकात की.

उन्होंने बैठक के बाद कहा, ‘‘हर कोई बीच का रास्ता तलाशने और हल निकालने की कोशिश कर रहा है. हम नहीं चाहते कि कोई सदस्य देश आहत हो. खासकर भारत ने हमेशा हमारा समर्थन किया है. भारत कमजोर होगा तो हम भी कमजोर हो जाएंगे.’’ उन्होंने हालांकि कहा कि बीसीबी आईसीसी के राजस्व के न्यायपूर्ण वितरण का पक्षधर है.

उन्होंने कहा, ‘‘मैं उस फैसले में शामिल था जब एन श्रीनिवासन प्रमुख थे और बिग थ्री फैसले पर मुहर लगी थी. मेरा मानना है कि राजस्व का न्यायपूर्ण वितरण होना चाहिए, लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि आप भारत का हिस्सा छीन लें. हम ऐसा नहीं चाहते.’’ बीसीबी प्रमुख ने कहा कि वित्तीय संकट झेल रहे सदस्य देशों की मदद करने की जरूरत है .

टिप्पणियां
आईसीसी के संचालन ढांचे में प्रस्तावित बदलाव के बारे में उन्होंने कहा कि अलग अलग सदस्य देशों के अलग अलग मसलें हैं. उन्होंने कहा, ‘‘ हम सभी ढांचे को लेकर एकमत नहीं थे. कई मसलों पर दूसरे राजी नहीं होंगे. यही वजह है कि इसे आईसीसी बोर्ड की बैठक में रखा गया है.’’

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement