NDTV Khabar

AUS vs NZ : जानिए, ब्रेंडन मैक्‍कुलम के 100वें टेस्ट में क्यों निराश हुए फैन

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
AUS vs NZ : जानिए, ब्रेंडन मैक्‍कुलम के 100वें टेस्ट में क्यों निराश हुए फैन

मैक्‍कुलम से बड़ी पारी की उम्‍मीद लगाए पहुंचे दर्शकों को निराशा हाथ लगी।

वेलिंगटन:

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी पहली पारी में 183 रनों पर ही ढेर हो गई। अपना 100वां टेस्ट खेल रहे मैक्कुलम ने फैन्स को निराश किया और वे खाता भी नहीं खोल सके। दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट के नुकसान पर 147 रन बना लिए। उस्मान ख्वाजा 57 और एडम वोग्स सात रनों पर नाबाद लौटे। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। जोस हेजलवुड ने टॉम लाथम (6) को आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई। टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (18) भी 38 के कुल स्कोर पर पैवेलियन लौटे।

केन विलियमसन (16) को पीटर सिडल ने पेवेलियन भेजा। अपनी अखिरी टेस्ट सीरीज खेल रहे टीम के कप्तान ब्रेंडन मैक्‍कुलम(0), हेजलवुड का शिकार हुए। टीम के बल्लेबाज जल्दी-जल्दी पैवेलियन लौट रहे थे। कीवी टीम की तरफ से कोरी एंडरसन ने 38 और मार्क क्रेग ने नाबाद 41 रनों का योगदान दिया। ट्रेंट बाउल्ट ने भी 24 रनों का योगदान दिया। न्यूजीलैंड की पूरी टीम 48 ओवरों में पैवेलियन लौट चुकी थी।

टिप्पणियां

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से हेजलवुड ने चार विकेट लिए। सिडल और नैथन लियोन को तीन-तीन विकेट मिले। अपनी पहली पारी खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम को टिम साउदी ने शून्य के कुल स्कोर पर पहला झटका दिया। उन्होंने जोए बर्न्‍स (0) को आउट कर पैवेलियन भेजा। डेविड वॉर्नर (5) भी पांच के कुल स्कोर पर साउदी का दूसरा शिकर बने। इसके बाद ख्वाजा ने कप्तान स्टीवन स्मिथ (71) के साथ तीसरे विकेट के लिए 126 रनों की साझेदारी की। स्मिथ को क्रेग ने अपनी ही गेंद पर कैच कर टीम को तीसरी सफलता दिलाई।


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement