Budget
Hindi news home page

क्रिस गेल को 'मज़ाक' पड़ सकता है भारी, पहले भी 'अभद्र व्यवहार' की शिकायत सामने आई

ईमेल करें
टिप्पणियां
क्रिस गेल को 'मज़ाक' पड़ सकता है भारी, पहले भी 'अभद्र व्यवहार' की शिकायत सामने आई

चैनल 10 की पत्रकार से इंटरव्यू के दौरान गेल ने ड्रिंक पर चलने का प्रस्ताव रखा

वेस्टइंडीज़ के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल का 'मज़ाक' उन्हें महंगा पड़ता दिखाई दे रहा है। बिग बैश लीग (बीबीएल) के दौरान  चैनल 10 की पत्रकार मेल मैकलाघलिन के साथ गेल के विवादास्पद टीवी इंटरव्यू के बाद उनका भविष्य खतरे में नज़र आ रहा है। दरअसल गेल ने मैच के बीच में इंटरव्यू के दौरान मेल को मज़ाकिया लहजे में उनकी आंखों की तारीफ की और पत्रकार को ‘ड्रिंक’ पर चलने के लिए कहा। इस घटना के बाद क्रिस तुरंत प्रतिबंध से तो बच गए लेकिन उनकी टीम मेलबर्न रेनेगेड्स ने उन पर 10 हज़ार डॉलर (4.8 लाख रुपए) का जुर्माना लगाया है। हेराल्ड सन अख़बार की मानें तो क्रिकेट आस्ट्रेलिया उन्हें बीबीएल से प्रतिबंधित करने की तैयारी में भी है।

36 साल के गेल ने अपने इस बर्ताव के लिए माफी मांगते हुए कहा है कि उन्होंने यह सब कुछ मज़ाक में कहा था। लेकिन अधिकारी इसे काफी गंभीरता से ले रहे हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सूत्रों के मुताबिक क्रिस गेल का मुद्दा अब लगातार बढ़ता जा रहा है और इसका बच्चों और युवा फैंस पर बुरा असर पड़ रहा है। इतना ही नहीं इस मुद्दे को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस लीग में लगातार बढ़ रहे विदेशी खिलाड़ियों के दबदबे को भी खत्म करना चाहता है। इसीलिए काफी मुमकिन है कि अगले साल बिग बैश लीग में  क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया क्रिस गेल को खेलने की इजाज़त ना दे।

पहले के विवाद सामने आए
इस घटना के बाद क्रिेस के अन्य कथित 'अभद्र व्यवहार' के मामले भी सामने आने लगे जिसमें से एक सिडनी वर्ल्ड कप के दौरान का है। टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी ख़बर के मुताबिक फेयरफैक्स मीडिया से बात करते हुए एक ऑस्ट्रेलियन महिला पत्रकार ने क्रिस पर आरोप लगाया है कि पिछले साल वर्ल्ड कप के दौरान इस क्रिकेटर ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया था। ख़बर के मुताबिक वेस्ट इंडीज़ टीम के साथ काम करने वाली इस रिपोर्टर से क्रिस ने ड्रेसिंग रूम में अपना तौलिया हटाते हुए पूछा - क्या तुम इसे ढूंढ रही हो?

वहीं क्रिस गेल ने  Fairfax Media पर गलत आरोप लगाने के लिए कानूनी कार्रवाई शुरु कर दी है। गेल के मैनेजर ने कहा कि इस मौके का फायदा उठाकर कोई भी व्यक्ति क्रिस गेल पर गलत आरोप नहीं लगा सकता और जो भी ऐसा कर रहे हैं उन्हें याद रखना चाहिए कि क्रिस और उनका मैनेजमेंट हर तरह के अधिकार और कानूनी विकल्पों पर गौर फरमा रहा है। साथ ही यह भी कहा गया है कि इस स्तर पर क्रिस और उनके अधिकारियों द्वारा अब किसी भी तरह की टिप्पणी नहीं की जाएगी।

(इन्पुट एजेंसी से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement