NDTV Khabar

...तो इस वजह से वेस्‍टइंडीज का यह क्रिकेटर पाकिस्‍तानी सेना में होना चाहता है शामिल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
...तो इस वजह से वेस्‍टइंडीज का यह क्रिकेटर पाकिस्‍तानी सेना में होना चाहता है शामिल

मर्लोन सैमुअल्‍स(36) जमैका से ताल्‍लुक रखते हैं.

खास बातें

  1. मर्लोन सैमुअल्‍स पिछले दिनों पाकिस्‍तान में खेलने गए
  2. वहां पाकिस्‍तानी सेना के इंतजाम से अभिभूत हुए
  3. आर्मी जनरल से कहा कि सेना का बैज लगाना चाहते हैं
वेस्‍टइंडीज के क्रिकेटर मर्लोन सैमुअल्‍स ने पाकिस्‍तानी सेना को ज्‍वाइन करने की इच्‍छा जताई है. दरअसल पिछले सप्‍ताह सैमुअल्‍स पाकिस्‍तान सुपर लीग (पीएसएल) का फाइलन मैच खेलने के लिए लाहौर गए थे. वह इस लीग में पेशावर जाल्‍मी की तरफ से खेलते हैं. इस बार इसी टीम ने पीएसएल का खिताब जीता है. उसके बाद उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खासा चर्चित हो रहा है. उस वीडियो में मर्लोन सैमुअल्‍स पाकिस्‍तानी सेना के सुरक्षा इंतजामों की तारीफों के पुल बांधते नजर आ रहे हैं. इससे खुश सैमुअल्‍स ने खुद पाकिस्‍तानी सेना में शामिल होने की इच्‍छा जताई है.

दरअसल लाहौर में पीएसएल फाइनल के बाद पाक आर्मी चीफ कमर जावेद बाजव़ा सैमुअल्‍स की विजेता टीम से मिले थे. उनसे मुलाकात के बाद सैमुअल्‍स ने यह प्रतिक्रिया दी.
 
सिर्फ इतना ही नहीं सैमुअल्‍स ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) से पाकिस्‍तान में फिर से अंतरराष्‍ट्रीय मैचों को खेले जाने की संभावनाओं को तलाशने का आग्रह भी किया है. दरअसल 2009 में पाकिस्‍तान में श्रीलंकाई टीम पर आंतकी हमले की घटना के बाद से विदेशी टीमों ने पाकिस्‍तान नहीं जाने का फैसला किया है. इसके चलते पाकिस्‍तान में अंतरराष्‍ट्रीय मैच आयोजित नहीं हो पा रहे हैं.

टिप्पणियां
सैमुअल्‍स ने आईसीसी से गुजारिश करते हुए कहा,''आपको पाकिस्‍तान में फिर से क्रिकेट खेलने की दशाओं को देखने की जरूरत है क्‍योंकि यहां अनगिनत क्रिकेट प्रशंसक अपने सामने क्रिकेटरों को खेलते हुए देखना चाहते हैं...क्रिकेट निश्चित रूप से पाकिस्‍तान में लौटना चाहिए और मैं मरते दम तक इसको प्रमोट करता रहूंगा.''

पीएसएल फाइनल के दौरान पाकिस्‍तानी सेना के पुख्‍ता सुरक्षा इंतजामों की सराहना करते हुए सैमुअल्‍स ने कहा,''मैं इस अवसर पर पाकिस्‍तानी सेना का आभार प्रकट करना चाहता हूं कि जिस तरह से उन्‍होंने सुरक्षा उपाय किए. ये उपाय टॉप क्‍लास के थे और हम इससे बेहतर सुरक्षा की कल्‍पना नहीं कर सकते.''


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement