वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच में मिली हार पाकिस्तान के लिए एक 'चेतावनी' है : कोच आर्थर

वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच में मिली हार पाकिस्तान के लिए एक 'चेतावनी' है : कोच आर्थर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने विंडीज से सीरीज जरूर जीती, लेकिन अंतिम मैच हार गई (फाइल फोटो)

खास बातें

  • विंडीज ने पाकिस्तान को अंतिम टेस्ट में 5 विकेट से हराया
  • विंडीज के ब्रेथवेट ने दोनों पारियों में शानदार बल्लेबाजी की
  • मिस्बाह की कप्तानी में पाकिस्तान ने टेस्ट सीरीज 2-1 से जीती
शरजाह:

पिछले 18 माह में वेस्टइंडीज ने टेस्ट मैच में यदि किसी टीम को हराया है, तो वह पाकिस्तान है. इस  हार को लेकर पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर काफी सजग नजर आ रहे हैं. उन्होंने इसे पाक टीम के लिए न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले एक चेतावनी बताया है, जो टीम के लिए समय रहते संभल जाने का एक संकेत है.

गौरतलब है कि 3 टेस्ट मैचों की सीरीज को पाकिस्तान ने शुरुआती दो टेस्ट में जीत दर्ज करते हुए पहले ही जीत लिया था, लेकिन अंतिम टेस्ट में क्रेग ब्रेथवेट के करिश्माई प्रदर्शन से वह क्लीन स्वीप से वंचित रह गई थी. ब्रेथवेट ने शानदार बल्लेबाजी करके विंडीज को अंतिम टेस्ट में जीत दिला दी.

मिकी आर्थर ने एएफपी से कहा, "यह एक चेतावनी है." "संयोग से इसने खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के अहम और मुश्किल दौरे से पहले चेता दिया है."

वेस्टइंडीज ने गुरुवार को शरजाह में पाकिस्तान को तीसरे और अंतिम टेस्ट में 5 विकेट से हरा दिया था. उन्होंने पाक टीम को दोनों पारियों में क्रमशः 282 और 208 के स्कोर पर ढेर किया. इसके बाद ब्रेथवेट ने बल्ले से कमाल करते हुए अपनी टीम को 14 टेस्ट में पहली जीत दिला दी और वह दोनों ही पारियों में नाबाद लौटने वाले टेस्ट इतिहास के पहले ओपनर बन गए. उन्होंने 142 और 60 रनों की नाबाद पारी खेली.

पाकिस्तान की टीम इसी माह न्यूजीलैंड में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. पहला टेस्ट 17 नवंबर से क्राइस्टचर्च और दूसरा टेस्ट 25 नवंबर से हैमिल्टन में खेला जाएगा.

इसके बाद पाक टीम 3 टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएगी, जिसकी शुरुआत ब्रिसबेन में 15 दिसबंर से डे-नाइट मैच के रूप में होगी. मई में कोच की जिम्मेदारी संभालने वाले मिकी आर्थर ने कहा, 'यह बिल्कुल उचित चेतावनी है, जो यह बताती है कि यदि आप इंटरनेशनल क्रिकेट में अनुशासन का पालन नहीं करेंगे, तो आपको कभी भी इसकी सजा मिल सकती है.'


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com