NDTV Khabar

PAKvsWI:शेनोन गैब्रियल की गेंदबाजी ने किया कमाल, वेस्‍टइंडीज ने पाकिस्‍तान से दूसरा टेस्‍ट जीता

तेज गेंदबाज शेनोन गैब्रियल की बेहतरीन गेंदबाजी ने वेस्‍टइंडीज को दूसरे टेस्‍ट में पाकिस्‍तान के खिलाफ जीत दिला दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PAKvsWI:शेनोन गैब्रियल की गेंदबाजी ने किया कमाल, वेस्‍टइंडीज ने पाकिस्‍तान से दूसरा टेस्‍ट जीता

वेस्‍टइंडीज टीम की शानदार गेंदबाजी के कारण पाकिस्‍तान टीम 81 रन पर ही ढेर हो गई (फोटो AFP)

खास बातें

  1. शेनोन गैब्रियल ने 11 ओवर में 11 रन देकर पांच विकेट लिए
  2. पाकिस्‍तान की दूसरी पारी महज 81 रन पर सिमट गई
  3. जीत के लिए पाकिस्‍तान टीम के सामने था 188 रन का लक्ष्‍य
ब्रिजटाउन: तेज गेंदबाज शेनोन गैब्रियल ने 11 ओवर में 11 रन देकर पांच विकेट लेते हुए वेस्‍टइंडीज को कल यहां पाकिस्‍तान के खिलाफ यादगार जीत दिला दी. उनकी बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत मेजबान वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को केवल 81 रन पर ढेर करके दूसरा क्रिकेट टेस्‍ट 106 रन से जीत लिया. इस जीत के बाद दोनों टीमें तीन टेस्‍ट की सीरीज में 1-1 की बराबरी पर अा गई है

टिप्पणियां
वेस्टइंडीज ने अपनी दूसरी पारी में 268 रन बनाकर पाकिस्तान के सामने 188 रन का लक्ष्य रखा था लेकिन उसकी पारी केवल 34.4 ओवर तक चली. उसके बल्लेबाज गैब्रियल की तेजी से पार पाने में नाकाम रहे जिन्होंने मैच में 92 रन देकर नौ विकेट हासिल किए. स्‍वाभाविक रूप से उन्हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया. पाकिस्‍तान की दूसरी पारी के दौरान वेस्‍टइंडीज के गेंदबाजों को इस कदर दबदबा रहा कि मेहमान टीम के चार बल्लेबाज ही दोहरे अंक तक पहुंच पाए.विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद ने सर्वाधिक 23 रनों का योगदान दिया.

पाकिस्तान की पारी शुरू में ही एक के बाद एक विकेट गंवाती रही. लंच तक उसका स्कोर पांच विकेट पर 35 रन था जो इसके बाद जल्द ही सात विकेट पर 36 रन हो गया. सरफराज शाम के सत्र में आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज थे. उनके अलावा निचले क्रम के बल्‍लेबाज मोहम्मद आमिर ने 20 रन बनाए. वेस्टइंडीज के लिये गैब्रियल के अलावा कप्तान जैसन होल्डर ने 23 रन देकर तीन और अलजारी जोसेफ ने 42 रन देकर दो विकेट लिए. कैरेबियाई टीम ने इन तीन गेंदबाजों का ही उपयोग किया. इससे पहले, वेस्टइंडीज ने सुबह अपना आखिरी विकेट पांच गेंद के अंदर गंवा दिया था. पाकिस्‍तान के लेग स्पिनर यासिर शाह ने 94 रन देकर सात विकेट लिए. वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 312 रन बनाए थे जिसके जवाब में पाकिस्तान 393 रन बनाने में सफल रहा था. सीरीज का तीसरा और निर्णायक टेस्ट मैच बुधवार से डोमिनिका में खेला जाएगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement