भारत के खिलाफ सीरीज के पहले दो मैचों के लिए वेस्‍टइंडीज टीम घोषित

अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलने वाली 13 सदस्यीय टीम को ही भारत दौरे के लिए भी चुना गया है.

भारत के खिलाफ सीरीज के पहले दो मैचों के लिए वेस्‍टइंडीज टीम घोषित

वेस्‍टइंडीज टीम के सामने प्रमुख चुनौती वर्ल्‍डकप 2019 के लिए सीधे क्‍वालिफाई करने की है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • वर्ल्‍डकप में सीधी एंट्री के लिहाज से इंडीज के लिए यह सीरीज अहम
  • आईसीसी रैंकिंग में इस समय नौंवे स्‍थान पर है वेस्‍टइंडीज टीम
  • टॉप-8 टीमें ही वर्ल्‍डकप में सीधे प्रवेश की हकदार होंगी
सेंट जोंस:

भारत के खिलाफ 23 जून से शुरू होने वाली पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों के लिए वेस्टइंडीज टीम की घोषणा कर दी गई है. वेबसाइट क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलने वाली 13 सदस्यीय टीम को ही भारत दौरे के लिए भी चुना गया है. टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया. अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई सीरीज में चोट के कारण बाहर रहने वाले तेज गेंदबाज शेनन गेब्रिएल अभी तक पूरी तरह ठीक नहीं हुए हैं और भारत के खिलाफ चुनी गई टीम में जगह बनाने में असफल रहे हैं.

वेस्टइंडीज के लिए यह सीरीज 2019 में होने वाले वर्ल्‍डकप में सीधा प्रवेश पाने के लिहाज से अहम है. वह इस समय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वनडे टीम रैंकिंग में नौवें स्थान पर है. रैंकिंग में शीर्ष आठ में रहने वाली टीमें ही विश्व कप में सीधे प्रवेश की हकदार होंगी. बाकी टीमों को क्वालीफायर टूर्नामेंट खेलना होगा. उसकी कोशिश इस सीरीज को जीत अपनी रैंकिंग में सुधार करने की होगी.अफगानिस्तान के खिलाफ बारिश की भेंट चढ़े आखिरी और तीसरे मैच के कारण वह सीरीज 1-1 से बराबर रही थी और वेस्टइंडीज को नुकसान हुआ था.

वेस्‍टइंडीज टीम : जेसन होल्डर (कप्तान), देवेंद्र बिशु, जॉनाथन कार्टर, रोस्टन चेस, मिग्युएल कमिंस, शाई होप (विकेटकीपर), अल्जारी जोसेफ, इविन लुइस, जेसन मोहम्मद, एशेल नर्स, केरन पावेल, रोवमैन पावेल और केसरिक विलियम्स.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com