Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

MS धोनी के देशप्रेम को वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने किया सैल्यूट, पोस्ट किया यह VIDEO

MS धोनी के देशप्रेम को वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने किया सैल्यूट, पोस्ट किया यह VIDEO

एमएस धोनी ने वेस्‍टइंडीज दौरे के लए खुद को अनुपलब्ध करार दे दिया था

खास बातें

  • वर्ल्डकप में विकेट के बाद सैल्यूट के चलते चर्चा में आए थे कॉटरेल
  • भारत के वर्ल्डकप से बाहर होने के बाद लगने लगी थी संन्यास की अटकलें
  • मुख्य चयनकर्ता ने भी धोनी के भविष्य को लेकर कुछ नहीं कहा
नई दिल्ली:

वर्ल्डकप 2019 (World Cup 2019) के सेमीफाइनल में भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket team) को न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) के हाथों हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था. इसके बाद से ही अटकलें लगने लगी थीं कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. हालांकि धोनी ने इस पर कुछ कहने के बजाय खुद को दो महीने के लिए अनुपलब्ध करार दिया. वेस्टइंडीज (West Indies Cricket team) दौरे के लिए जब भारतीय टीम की घोषणा की गई तो फैंस इस बात के इंतजार में थे कि मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद धोनी के भविष्य को लेकर कुछ कहेंगे लेकिन उन्होंने भी इस मसले पर चुप रहना ही बेहतर समझा. हालांकि उन्होंने कहा कि धोनी टैरिटोरियल आर्मी (Territorial Army) के पैराशूट रेजीमेंट (Parachute Regiment) में सेवाएं देंगे. धोनी ने वेस्‍टइंडीज सीरीज के लिए खुद को अनुपलब्‍ध बताया है. टैरिटोरियल आर्मी में धोनी लेफ्टिनेंट कर्नल का मानद (Lieutenant Colonel Honorary ) पद संभाल रहे हैं. धोनी के इस फैसले की गौतम गंभीर, कपिल देव सहित कई क्रिकेटरों ने सराहना की है, इसमें वेस्‍टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल (Sheldon Cottrell) भी शामिल हो गए हैं. 

ओह ! तो यह है मोहम्मद आमिर के संन्यास लेने की 'असल वजह'

वर्ल्डकप में विकेट लेने के बाद अपने 'खास सैल्यूट' के चलते चर्चा में आए तेज गेंदबाज कॉटरेल ने ट्विटर पर धोनी के लिए एक भावुक संदेश लिखा और देश के लिए अपना कर्तव्य निभाने के लिए उनकी सराहना की. अपने ट्विटर अकाउंट पर कॉटरेल ने लिखा कि यह आदमी क्रिकेट के मैदान पर प्रेरणा देता है. साथ ही वह अपने देश के प्रति अपने कर्तव्य को भी प्राथमिकता देता है. 

इसके साथ ही कॉटरेल ने एक दूसरा ट्वीट किया. इसमें उन्होंने धोनी से जुड़ा एक वीडियो पोस्ट किया है.

SL vs BAN: दूसरे वनडे के साथ श्रीलंका ने 44 महीने बाद घर में जीती पहली सीरीज

गौरतलब है कि सेना में अपनी ड्यूटी के दौरान धोनी विक्टर फोर्स के एक हिस्से के रूप में कश्मीर घाटी में यूनिट के साथ रहेंगे. धोनी के अनुरोध पर उनकी ड्यूटी गश्त, गार्ड और पोस्ट पर लगाई गई है. शुक्रवार को आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने NDTV को बताया कि MS धोनी सेना के साथ अपने कर्तव्यों को निभाने के लिए तैयार थे. किसी भी अन्य सैनिक की तरह धोनी भी एक रक्षक की भूमिका निभाएंगे. उन्होंने कहा, 'जब भारत का नागरिक सैन्य वर्दी को पहनता है तो उसे उस कार्य को पूरा करने के लिए भी तैयार रहना होगा जिसके लिए वर्दी उसे सौंपी गई है. एमएस धोनी ने अपना बुनियादी प्रशिक्षण लिया है और हम जानते हैं कि वह सक्षम होकर अपना कार्य पूरा करेंगे.' 

रविवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई.